कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी, पति-पत्नी की मौके पर मौत

सांकेतिक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के उपमंडल बंजार के तहत नेशनल हाईवे-305 पर घियागी गांव के पास जलोड़ा में सोमवार सुबह एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में पति-पत्नी की मौके पर मौत, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचाया, जहां पर उनका उपचार चल रहा है। सड़क हादसा गाड़ी में ब्रेक नहीं लगने के कारण हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब पांच बजे घियागी से बंजार की तरफ आ रही कार (एचपी 33 बी 4782) जैसे ही जलोड़ा पहुंची तो यह अचानक अनियंत्रित हो गई। चालक ने ब्रेक लगाने की कोशिश की। लेकिन कार में ब्रेक नहीं लगी। इसमें पांच लोग सवार थे, जो आपस में रिश्तेदार हैं। ऐसे में कार सड़क से क्रैश बैरियर तोड़ते हुए 150 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गई।

इसमें योगेश्वर शर्मा (55) पुत्र मकरध्वज शर्मा, निवासी वार्ड नंबर दस थनेड़ा मेहाल, मंडी और उनकी पत्नी लता शर्मा (55) की मौके पर ही मौत हो गई। योगेश्वर एचआरटीसी में हैड मैकेनिक के पद पर कार्यरत थे। हाल ही में उनका मंडी से कुल्लू के लिए तबादला हुआ था।

लेकिन अभी उन्होंने ज्वाइनिंग नहीं की थी। कन्वी शर्मा (24) पुत्री योगेश्वर शर्मा निवासी गांव थनेड़ा, मेहाल, वार्ड नंबर 10, मंडी, नम्रता गौतम (29) पत्नी परवेश सक्सेना निवासी गांव बिजणी, वार्ड नंबर एक, जिला मंडी और प्रियांक सक्सेना (1) पुत्र परवेश सक्सेना निवासी वार्ड नंबर दस, गांव थनेड़ा, जिला मंडी घायल हो गए।

इससे पहले मार्च महीने में भी इसी जगह पर हादसा हुआ था, जिसमें एक दंपती की मौत हो गई थी। उधर, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को शव सौंप दिए जाएंगे। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।