नौहराधार पाइप चोरी मामला : पुलिस ने और 5 लोग को किया गिरफ्तार

नौहराधार (सिरमौर): पिछले दिनों  जलशक्ति मंडल नौहराधार के तहत बलायनधार के पास विभाग के स्टोर से सिंचाई की पाइपें चोरी हुई थी । जिसमे  लगभग 106 लोहे की चार और छह इंच डाया वाली पाइपें लेकर फरार हो गए थे । इनकी कीमत करीब पांच लाख रुपये आंकी जा रही थी । जलशक्ति विभाग की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की और  पुलिस ने  कुरुक्षेत्र में पिपली के पास से सभी 106 चोरी किए गए जीआई पाइप को  बरामद किया । एस मामले में आरोपी राकेश सहगल पुत्र रमेश चंदर, लक्ष्मण कॉलोनी रेलवे स्टेशन, कुरुक्षेत्र, हरियाणा के पास से पकड़ा गया।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह 100 और 150 एमए डाया वाली करीब 106 पाइपें जलशक्ति विभाग के स्टोर से गायब हुई थीं। लगभग 5.30 लाख रुपये के पाइप चोरी होने की 13 मार्च को एफआईआर दर्ज की गई थी। एएसआई नौहराधार चेतन चौहान की टीम उसी दिन से तहकीकात में जुट गई थी। इसके लिए जगह-जगह सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला गया। एक ट्रक की शिनाख्त होने के बाद पुलिस टीम हरियाणा के लिए रवाना हुई। कुरुक्षेत्र में रेलवे लाइन के समीप ही खड़े ट्रक को पाइपों से भरा हुआ पाया गया।

पुलिस ने और 5 लोग को किया गिरफ्तार

106 जीई पाइप चोरी मममले में 5 अलग-अलग मामलों में दर्ज की गई एफआईआर में 5 लोगों को  शिमला और सोलन से  गिरफ्तार किया. इनमे कैलाश  निवासी जिला कुल्लू, शुशील निवासी जिला शिमला, हिमांशु निवासी शिमला , आशीष निवासी जिला सिरमौर और छबि लाल जिला सोलन को गिरफतार किया है पुलिस के मुताबिक  एक पिकप एच पी 63A -8408 जो चोरी में इस्तेमाल की गई थी को सीज कर लिया है .

पुलिस का कहना है की चोरी किए गए जीआई पाइप का कुल मूल्य 5,30,856 / – रुपये के करीब था। पुलिस ने आरोपी राकेश कुमार को पहले ही  गिरफ्तार कर लिया है और ट्रक नम्बर  PB65AU8532 जिसे चोरी में इस्तेमाल किया गया था उसे भी सीज कर लिया गया था . एसडीपीओ संगडाह शक्ति सिंह  का कहना है की  इस तरह की बारदातों को लेकर पुलिस विभाग हमेशा सतर्क है .