ऊना: सेना भर्ती को लेकर युवाओं ने किया हंगामा, युवाओं ने भर्ती रैली में धांधली का लगाया आरोप

हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले में जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी खेल परिसर में चल रही सेना (Army) की खुली भर्ती के चौथे दिन शनिवार को जिला मुख्यालय पर उस वक्त हंगामा हो गया, जब कुछ युवाओं ने भर्ती रैली में धांधली का आरोप जड़ते हुए चंडीगढ़-धर्मशाला नेशनल हाईवे (Dharamshal Chandigarh National Jammed) जाम कर डाला. अभ्यार्थी युवाओं ने रैली को निरस्त करने या फिर उन्हें दोबारा भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने का मौका देने की भी मांग उठाई.

युवाओं का आरोप था कि करीब 4:00 बजे से सेना भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए लाइनों में लगे हुए थे, करीब 12:00 बजे उनका ग्राउंड टेस्ट शुरू हुआ, जबकि अन्य जिलों के युवाओं के मुकाबले उन्हें दौड़ में बेहद कम समय दिया गया, जिसे पूरा करना किसी के भी बस की बात नहीं है. उनका आरोप था कि करीब 150-150 युवाओं के दो ग्रुपों को मैदान में चढ़ाया गया जिनमें से केवल मात्र एक युवा को ही सिलेक्ट किया गया है. युवाओं द्वारा लगाए गए चक्का जाम को हटाने के लिए पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करते हुए उन्हें सड़कों से खदेड़ना पड़ा.

 

दोबारा टेस्ट की मांग
इस दौरान युवाओं ने जमकर नारेबाजी भी की. युवाओं का आरोप था कि सैन्य अधिकारी धक्के शाही कर रहे हैं, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. युवाओं ने मांग की है कि या तो इस भर्ती प्रक्रिया को निरस्त किया जाए या फिर उन्हें दोबारा से ग्राउंड टेस्ट के लिए मौका दिया जाए, ताकि वह पारदर्शी तरीके से नियमों के मुताबिक अपने आपको ग्राउंड में साबित कर सकें