21 मार्च को  जेओए आईटी की प्रदेश में अब तक की सर्वाधिक अभ्यर्थियों वाली परीक्षा का किया जायेगा आयोजन

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग रविवार यानि 21 मार्च को  कनिष्ठ कार्यालय सहायक(जेओए) आईटी की प्रदेश में अब तक की सर्वाधिक अभ्यर्थियों वाली परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में जेओए आईटी के कुल 1868 पद भरे जाने हैं। चयन आयोग के पास इसके लिए 2.28 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन 18 हजार अधूरे एवं आयोग्य आवेदनों को रद्द कर दिया गया। अब आयोग ने 2.10 लाख अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं।

इस परीक्षा के लिए आयोग ने प्रदेश के 12 जिलों के 51 उपमंडलों के तहत 960 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं। रविवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच यह परीक्षा होगी। लेकिन सुचारू संचालन के लिए सभी अभ्यर्थियों को एक घंटा पहले 11 बजे तक परीक्षा केंद्र पहुंचने के निर्देश दिए हैं। कई जगह परीक्षा केंद्र पर डेस्क की व्यवस्था न होने के चलते सभी अभ्यर्थियों को अपने साथ क्लिप बोर्ड लाने के लिए निर्देश दिए हैं। प्रदेश में अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा होने जा रही है। जिसे करवाना आयोग के लिए चुनौती बना हुआ है।

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का इस्तेमाल किया को तीन साल के लिए बाहर
कर्मचारी चयन आयोग ने एचआरटीसी भर्ती में हुई गड़बड़ी से सबक लेते हुए अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के भीतर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण न ले जाने के लिए हिदायत दी है। आयोग ने कहा कि बेशक मोबाइल फोन बंद हो या अन्य उपकरण का उपयोग न हुआ तो भी अभ्यर्थी को आगामी तीन वर्षों के लिए आयोग्य घोषित किया जाएगा। इसके साथ ही सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में अपना आधार कार्ड और पासपोर्ट फोटो लाने के लिए कहा गया है, ताकि एडमिट कार्ड के साथ मिलान किया जा सके।