चंबा बस हादसा : नौ लोगों की मौत, एक बुजुर्ग दंपति की भी मौत

चंबा. हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में तीसा बस हादसे (Teesa Bus Accident) में नौ लोगों की मौत हो गई. हादसे में एक बुजुर्ग दंपति की भी मौत हो गई. यह बुजुर्ग दंपति दवा लाने के लिए घर से निकला था. साथ ही पोता-पोती ने दादा और दादी से लौटते समय चॉकलेट (Chocolate) भी मंगवाई थी. लेकिन बुजुर्ग दंपति की जिंदगी का यह आखिरी सफर निकला. दोनों सिविल अस्पताल(Civil Hospital) तीसा जा रहे थे.

35 साल पहले दोनों की शादी हुई थी. हादसे के दौरान दुर्घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई थी. बुजुर्ग दंपति की हादसे में मौत के बाद गांव चुहाड़ में मातम है. दरसअल, हरतवास पंचायत के चुहाड़ के उमेदा राम (58) और उसकी पत्नी भागदेई (52) बुधवार को दवाई लेने के लिए निजी बस से सिविल अस्पताल तीसा जा रहे थे. घर से निकलते समय पोता-पोती ने दादा-दादी से चॉकलेट भी मंगवाई थी.

बस में सड़क से 200 मीटर नीचे गिर गई थी

बुधवार को चंबा के तीसा में कॉलोनी मोड पर निजी बस में सड़क से 200 मीटर नीचे गिर गई थी. बस में सवार 18 में से 9 लोगों की मौत हो गई थी और 9 लोग घायल हो गए थे, जिनमें से 3 लोगों को टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किए गए हैं. बाकी का इलाज चंबा के पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. घायलों को फौरी राहत दी गई है. स्पीकर हंसराज ने घायलों का हाल जाना है.