सरकार भेड़ पलकों के द्वार’ कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर नाहन में 10 मार्च को होगा आयोजित

नाहन: हिमाचल प्रदेश सरकार के महत्वकांक्षी कार्यक्रम ‘सरकार भेड़ पलकों के द्वार’ के तहत एक दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जिला सिरमौर के नाहन में कंडी स्थित वन विभाग के विश्राम गृह में 10 मार्च को आयोजित किया जा रहा है जिसकी अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश वूल फेडरेशन के चेयरमैन त्रिलोक कपूर करेंगे।

इस बारे में जानकारी देते हुए उपनिदेशक पशुपालन विभाग सिरमौर डॉ नीरू शबनम ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर का उदेश्य सरकार द्वारा भेड़ पालकों के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी देना है ताकि वह अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ ले सकें। उन्होंने बताया कि इस शिविर में लगभग 200 भेड़ पालक हिस्सा लेंगे। शिविर प्रातः 9 बजे पंजीकरण प्रक्रिया के साथ शुरू होगा और दोपहर के भोजन के बाद सांय 5 बजे तक चलेगा।

 
शिविर में भेड़ पालकों को मेडिकल किट, सौर ऊर्जा आधारित रिचार्जेबल टोर्च व आने-जाने का बस किराया भी दिया जायेगा

डॉ नीरू शबनम ने बताया कि शिविर में आने वाले भेड़ पालकों को उनके भेड़ बकरी की स्वास्थ्य उपचार से जुड़ी कई महत्त्वपूर्ण जानकारियां पशुपालन विभाग के डॉक्टरों द्वारा दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, भेड़ पालकों को उनके पशुओं की देखभाल के लिए मेडिकल किट, सौर ऊर्जा आधारित रिचार्जेबल टोर्च व आने-जाने का बस किराया भी दिया जायेगा।