ऊना: विचारधीन महिला कैद में हुई गर्भवती

ऊना:  विचारधीन महिला कैदी के गर्भवती (Pregnant Prisoner) होने के बाद गर्भपात करवाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले से है. पिछले करीब दो वर्ष से एक मामले में महिला को कोर्ट में केस चला है. अब मामले को लेकर सब जेल अधिकारियों ने जांच के लिए पुलिस को शिकायत सौंप दी है.

पुलिस (Police) ये भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर जेल में होने के बावजूद महिला (Women) के किस पुरूष के साथ संबंध बने और ये जबरन था या फिर आपसी सहमति से हुआ. इस प्रकार कई अन्य सवालों को लेकर पुलिस जांच कर रही है.

ऐसे हुआ खुलासा
मामला का खुलासा तब हुआ, जब महिला की तबीयत बिगड़ी और मेडिकल जांच हुई. मेडिकल जांच में महिला के गर्भवती होने का पता चला, जिसके बाद गर्भपात करवाया गया. बता दें कि महिला कैदी वर्ष 2019 से न्यायिक रिमांड पर चल रही है. न्यायिक हिरासत के दौरान महिला गर्भवती हो गई थी जिसे जेल प्रशासन द्वारा अपने तौर पर दवाई बगैरह दी गई. तबीयत ज्यादा खराब होने पर करीब तीन सप्ताह पहले महिला को क्षेत्रीय हस्पताल ऊना लाया गया, जहां उपचार करवाया.

उठ रहे सवाल
अब सवाल ये है कि जेल में उसके संबंध कैसे और किससे बने और इस मामले में किसकी लापरवाही रही, इसकी जांच करने में पुलिस जुटी हुई है। एएसपी ऊना विनोद कुमार ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली है, जिसकी जांच की जा रही है.