चैलेंजर क्रिकेट प्रतियोगिता: घिनिघाड़ ब्रदर्स इलेवन को हराकर सराहां ने प्रतियोगिता के फाइनल पर किया कब्जा

सराहां :  सराहां में हो रहे चैलेंजर क्रिकेट प्रतियोगिता का बुधवार को समापन हो गया है। जिसमे बहुत ही रोमांचक मुकाबले में घिनिघाड़ की ब्रदर्स इलेवन को हराकर सराहां ने प्रतियोगिता के फाइनल पर कब्जा किया। बता दें कि एक सप्ताह से चल रही इस प्रतियोगिता में लगभग 30 टीमों ने भाग लिया।

जाली की गेंद से करवाये गई इस प्रतियोगिता में बहुत ही रोमांचक मुकाबले खेले गए। इस मौके पर समाज सेवी विनोज शर्मा मुख्यातिथि रहे जिन्होंने विजेता उप विजेता को परुस्कार बांटे। इस मौके पर उन्होंने आयोजकों को 21 हजार की राशि देने की घोषणा की।साथ ही उन्होंने 2021 के इस जमाने मे बिना किट के जाली की बॉल के साथ प्रतियोगिता करवाने पर भी आश्चर्य जताया।उन्होंने सन 80 के दशक का जिक्र करते हुए उन दिनों को याद किया जब वो भी सराहां के इसी ग्राउंड पर क्रिकेट खेलते थे।उन्होंने बताया कि उस समय भी जब क्रिकेट प्रतियोगिताएं होती थी तब भी पूरे किट के साथ टीम मैदान में उतरती थी।

हालांकि उन दिनों गरीबी व मुफलिसी भी रहती थी ।सुविधाओं का भी अभाव था । फिर भी आयोजक किसी तरह इंतजाम कर ही लेते थे। लेकिन आज सभी साधन संपन्न हैं।आज के इस युग मे खिलाड़ियों को इस हालत में खेलते देखना मुझे आष्चर्यचकित कर रहा है।इस मौके पर उन्होंने समस्त क्षेत्र वासियो से अपना स्नेह दर्शाते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि न केवल नाहन बल्कि पच्छाद के लोगो को जब भी उन्हें किसी भी किस्म की सहायता चाहिये उसके लिये वो सहर्ष तैयार है। इस मौके पर सराहां वासियों ने इस प्रतियोगिता का भरपूर आनंद लिया।