सरकाघाट: HRTC बस को चला रहे ड्राईवर को आया हाॅर्ट अटैक, मौत, बस में बैठीं 35 सवारियों की बचाई जान

सरकाघाट (मंडी). हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) बस को चला रहे ड्राईवर (Driver) को अचानक हाॅर्ट अटैक (Cardiac Arrest) आया और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. अटैक आने के बाद भी चालक ने पूरी सुझबूझ दिखाई और बस में बैठीं 35 सवारियों को सुरक्षित उतार दिया.

जानकारी के अनुसार, घटना सरकाघाट उपमंडल के तहत आने वाले सधोट गांव की है. सरकाघाट डिपो में बतौर चालक कार्यरत श्याम लाल रोजाना की तरह सुबह भी अपनी डयूटी पर पहुंचा और सरकाघाट से अवाहदेवी रूट पर जाने वाली बस को उसके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए बस पर चढ़ गया. सधोट गांव के पास पहुंचते ही श्याम लाल के सीने में तेज दर्द हुआ और बस उसके नियंत्रण से बाहर होने लगी. कुछ समय के लिए बस हिचकोले खाने लगी और बस में सवार यात्रियों की सांसे अटक गई, लेकिन ऐसी स्थिति में भी श्याम लाल ने हिम्मत नहीं हारी और बस को नियंत्रित करके सभी सवारियों को उतरने को कहा.

आरएम कहा हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी
इसके बाद, श्याम लाल अपनी सीट पर बेहोश हो गया. मौके पर मौजूद सवारियों ने आरएम सरकाघाट को इसकी सूचना दी. आरएम सरकाघाट दूसरी बस के साथ मौके पर पहुंचे और सवारियों को दूसरी बस में भिजवाने के साथ ही श्याम लाल को उपचार के लिए सरकाघाट अस्पताल ले आए. यहां श्याम लाल की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज हमीरपुर रैफर किया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. क्षेत्रीय प्रबंधक नरेंद्र शर्मा ने घटनाक्रम की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि दिवंग्त के परिवार को निगम की तरफ से हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी.