पंचायती राज चुनावों के तीसरे चरण में भाजपा को 70% से ज्यादा मत प्राप्त हुआ: सुरेश कश्यप

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि पंचायती राज चुनावों के तीसरे चरण में भाजपा को 70% से ज्यादा मत प्राप्त हुआ है और भाजपा के 709 प्रधान एवं 724 उपप्रधान जीत कर आए हैं, उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जनता द्वारा प्रचंड बहुमत प्राप्त हुआ इसके लिए हिमाचल प्रदेश की जनता का आभार।

उन्होंने बताया कि आज बीडीसी और जिला परिषद चुनावों के परिणाम सामने आ रहे हैं रुझानों के हिसाब से बीडीसी चुनावों में भाजपा क्लीन स्वीप करने जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा हिमाचल प्रदेश में बेहतरीन स्थिति में है और जिस तरह चुनाव परिणाम सामने आए हैं भाजपा को जनता का बहुमत प्राप्त हुआ है जो कि कांग्रेश के नेताओं को स्वीकार कर लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह प्रचंड बहुमत प्रदेश में जयराम ठाकुर सरकार की नीतियों पर मोहर है। चुनावी परिणामों से साफ दिखता है कि हिमाचल की जनता को प्रदेश की सरकार जो कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही है उस पर  100% भरोसा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा के दिए गए सभी आंकड़े सटीक है।
उन्होंने कहा कि नगर निकायों में भी ज्यादातर भाजपा के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष बने हैं कांग्रेस पार्टी जो बयान बाजी कर रही है उससे साफ दिखता है कि वह इस पंचायती राज  चुनावों के परिणामों से बौखला गए हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को इन चुनावों में अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि पिछले 3 साल के कार्यकाल में जयराम ठाकुर सरकार की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है और अगले 2 साल के कार्यकाल में जयराम ठाकुर सरकार और ज़्यादा विकास करेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में भाजपा संगठनात्मक रूप से भी आगे बढ़ रहा है और प्रदेश में बूथ स्तर तक अच्छा कार्य हो रहा है इसका परिणाम इन चुनावों में सामने आया है।
उन्होंने कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने हमेशा हिमाचल प्रदेश के बारे में सोचा है 2003 में अटल बिहारी वाजपेई सरकार ने हिमाचल को 10 साल का उदयोगिक पैकेज दिया था जो कि कांग्रेस ने समय अवधि से पहले ही वापस ले लिया था।
उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस बताएं कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लिए क्या किया है।

उन्होंने कहा कि 25 जनवरी को हिमाचल राज्यत्व की स्वर्ण जयंती है इस उपलक्ष में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हिमाचल आएंगे।
उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए सभी को निमंत्रण दिया जा रहा है जिसमें सभी पूर्व मुख्यमंत्री पूर्व विधायक पूर्व सांसद होंगे। इस कार्यक्रम को सभी 68 विधानसभाओं में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से वैर्तुअल माध्यम से भी देखा जाएगा।