भारत -ऑस्ट्रेलिया टेस्ट : सुंदर और शार्दुल ने खेली बेहतरीन पारी

पदार्पण टेस्ट खेल रहे आलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (62) और दो साल के बाद अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे शार्दुल ठाकुर (67) के बेहतरीन और साहसिक अर्द्धशतकों से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और निर्णायक टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को पहली पारी में 336 रन बनाकर मेजबान टीम को बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया। आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 33 रन की बढ़त मिली।

भारत ने एक समय अपने छह विकेट 186 रन पर गंवा दिए थे और तब लग रहा था कि आस्ट्रेलिया बड़ी बढ़त लेने में कामयाब हो जाएगा, लेकिन आखिरी चार बल्लेबाजों ने 150 रन जोड़कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। सुंदर और ठाकुर ने सातवें विकेट के लिए 123 रन की शानदार साझेदारी कर भारत को संकट से उबार लिया। ऑफ स्पिन आलराउंडर सुंदर ने 144 गेंदों पर 62 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया, जबकि तेज गेंदबाज ठाकुर ने आक्रामक तेवरों के साथ 115 गेंदों पर 67 रन में नौ चौके और दो छक्के लगाए।

30 साल का तोड़ा रिकार्ड

सुंदर और ठाकुर ने 123 रन की साझेदारी से कपिल देव और मनोज प्रभाकर के 1991 में ब्रिस्बेन में सातवें विकेट के लिए 58 रन के 30 साल के पुराने रिकार्ड को तोड़ा

सुंदर और शार्दुल ठाकुर की पारी देख भारत कप्तान विराट कोहली ने भी मजेदार ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि सुंदर और शार्दुल ने धैर्य और आत्मविश्वासके साथ गजब की बल्लेबाजी की। यही टेस्ट क्रिकेट है। सुंदर आपने बेहतरीन कंपोजर दिखाया। वहीं, उन्होंने शार्दुल ठाकुर के बारे में मराठी में लिखा कि तुला परत मानला रे ठाकुर यानी तुझे हम मान गए ठाकुर।