पंचायती राज संस्थाओं के पहले चरण का मतदान खत्म, लोगों ने बढ़-चढ़ कर लिया भाग

हिमाचल (Himachal) में पंचायती राज संस्थाओं के पहले चरण का मतदान (Voting) रविवार सुबह आठ से शुरू हुआ और शाम 4 बजे तक जारी रहा. शाम चार बजे के बाद एक घंटे तक कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) और होम क्वारंटीन (Home Quarantine) मतदाताओं ने वोट डाला. प्रदेश में सुबह 10 बजे तक 12 फीसदी मतदान हुआ. दोपहर 12 बजे तक पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए 32.60 फीसदी मतदान हुआ. वहीं, 2 बजे तक प्रदेश में कुल 52.80 फीसदी मतदान दर्ज हुआ. शाम सात बजे तक पहले चरण के चुनाव में 77.50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है.

पंचायत चुनाव में मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला. सुबह से ही लोग विभिन्न मतदान केंद्रों पर वोट डालने पहुंचे. कोरोना को देखते हुए मतदान केंद्रों पर निर्धारित मानक संचालन पक्रिया एसओपी का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया गया.

जिला सिरमौर में सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए कई मतदान केंद्रों के बाहर निर्धारित दूरी पर गोले लगाए गए थे. मतदान केंद्रों में मतदाताओं को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही वोट डालने की अनुमति दी गई. पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में मतदान को लेकर युवाओं से लेकर बुजुर्गों में जोश देखा गया.

पहले चरण में कुल 1227 पंचायतों के लिए मतदान हुआ. वोटों की गिनती के बाद  देर शाम नतीजे घोषित किए गए , जबकि बीडीसी और जिला परिषद सदस्यों का परिणाम तीसरे चरण के चुनाव के बाद 22 जनवरी को घोषित होगा.