पैराग्लाइडिंग पायलट लापता, तलाश जारी

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में विश्व प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग स्थल बिलिंग (Bir-Billing) से शुक्रवार को एक पैराग्लाइडिंग (Paragliding) पायलट लापता हो गया. जानकारी के अनुसार, दिल्ली का युवक पिछले 10 से 12 वर्षों से बीड़ में ही रह रहा था. उसने शुक्रवार को बिलिंग के आकाश से उड़ान भरी थी, मगर उसके बाद पायलट लैंडिंग साइट पर नहीं पहुंचा.

पायलट की तलाश जारी
जानकारी के अनुसार, उसके साथ उड़ान भरने वाले अन्य पायलट ने बताया कि पायलट को आखिरी बार उत्तराला के आसपास की पहाड़ियों पर देखा गया था. पायलट के गुम होने की सूचना मिलते ही स्थानीय पायलटों का एक खोजी दस्ता पायलट की तलाश में निकल गया है. शनिवार सुबह हेलीकॉप्टर की मदद से भी पायलट ढूंढने के प्रयास किए जा रहे हैं और मनाली से आया हुआ हेलीकॉप्टर पायलट को ढूंढ रहा है. बताया जा रहा कि पायलट के पास रेडियो भी नहीं था जिस कारण से पायलट को ढूंढने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

दुनिया की दूसरी सबसे बेस्ट साइट
गौरतलब है कि बीर-बिलिंग को दुनिया की दूसरी सबसे बेस्ट पैराग्लाइडिंग साइट माना गया है. यहां बड़ी संख्या में सैलानी पैराग्लाइडिंग करने आते हैं. साल 2015 में यहां पैराग्लाइडिंग विश्व कप का आयोजन भी हो चुका है. हालांकि, यहां पर लगातार हादसे भी होते रहते हैं.