पंचायत चुनाव: अंधेरी पंचायत में सर्वसम्मति से चुने प्रधान व उप प्रधान

हिमाचल प्रदेश में पंचायती चुनाव का बिगुल बज चुका है। हर तरफ चुनाव की चर्चा जोरों पर है। पंचायत में कही प्रत्याक्षी अपने अपने दाव खेल रहे है पर कई पंचायतों में सर्वसम्मति से प्रधान को चुना जा रहा है।
जिला सिरमौर के उपमंडल संगड़ाह के अंतर्गत आने वाली पंचायत अंधेरी में सर्वसम्मति से प्रधान व उप प्रधान को चुना गया।  पंचायत ने प्रधान विक्रम सिंह और  उप प्रधान कामेश्वर ठाकुर  को चुना गया ।  चुनाव के इस दौर में ये बहुत ही कम पंचायतो में देखने को मिलता है की सर्वसम्मति से उमीदवार को चुना जाए।
इस चुनाव में पंचायत अंधेरी ने युवा प्रधान को चुना है जो कि काफी सरहानीय कदम है। क्यूंकि आज के समय मे युवा ही गांव के विकास के बारे में सोच सकते है।  अंधेरी पंचायत के लोग ने के सराहनीय कदम उठाकर आसपास की पंचयतों के लिए मिसाल पेश की है।
संगड़ाह उमण्डल के गांव की हालत काफी खराब
जिला सिरमौर के गांव की अगर बात की जाए तो गांव में न विकास के नाम पर सिर्फ राजनीति होती है। लोगो को सुविधा के नाम पर इस्तेमाल किया जाता है। पर अगर ऐसे युवा  गांव में चुने जाएंगे तो शायद लोगो को कुछ जरूरी सुविधाएं मिल पाएगी। क्यूंकि गांव के लोगों को इलाज से लेकर हर तरह की सुविधा के लिए हमेशा से दर- बदर होना पड़ता है।