लकड़ी से बना 4 मंजिला मकान में लगी आग, लाखों का नुक्सान

शिमला: हिमाचल के शिमला जिले (Shimla District) के रोहड़ू उपमंडल (Rohru Subdivision) के साथ लगते टिक्कर क्षेत्र में शनिवार देर रात को एक मकान में अचानक आग लग गई. आग (Fire) इतनी भीषण थी कि घर पलभर में ही जलकर खाक हो गया. लकड़ी से बने इस 4 मंजिला मकान में 22 कमरे में थे. जिस वक्त घर में आग लगी उस वक्त काफी लोग घर के भीतर थे. समय रहते सभी घर से बाहर निकल गए जिसके चलते कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. हालांकि, लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गया है.
वहीं, घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. रोहड़ू से 2 और जुब्बल से फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी बुलाई गई. स्थानीय लोगों, फायर ब्रिगेड और पुलिस ने मिलकर आग पर काबू पाया. रोहड़ू के डीएसपी अनिल शर्मा ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने बताया कि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो पूरा गांव आग की भेंट चढ़ सकता था. ये गांव काफी घना है, अधिकतर मकान साथ- साथ हैं और लकड़ी के बने हुए हैं. आग लगने के कारणों की फिलहाल जानकारी नहीं है.
9 परिवार हुए बेघर
अग्निशमन विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मकान में 9 परिवार रहते थे. आग से जलकर सबकुछ राख हो गया है, जो कपड़े पहने हुए थे,उसके अलावा कुछ नहीं बचा है. इनमें कलम चंद पुत्र नानक चंद, मूर्त सिंह पुत्र नानक चंद, चरण दास पुत्र नानक चंद, हिम सिंह पुत्र नानक चंद, जोगिंद्र सिंह पुत्र जयराम, राकेश पुत्र जयराम, चंद्र पाल पुत्र जानकी दास, प्रिंस और यशपाल पुत्र जानकी राज का परिवार बेघर हो गया है. प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. प्रशासन की ओर से फौरी राहत दी जाएगी. पुलिस आग लगने के कारणों जांच कर रही है.