51 रनों से हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई

नई दिल्ली: भारत को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज (India vs Australia) में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. स्मिथ की पारी के दम पर भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 389 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 338 रन बना सकी और मैच हार गई. स्टीव स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.
इससे पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों हार का सामना करना पड़ा था. अब सीरीज का तीसरा मैच 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा.भारतीय कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने दूसरे वनडे मैच में 64 गेंदों में शानदार 104 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 14 चौके और 2 छक्के जड़े.
भारत की सलामी जोड़ी फिर हुई फ्लॉप
भारत की सलामी जोड़ी शिखर धवन और मयंक अग्रवाल एक बार फिर से टीम के लिए बड़ा स्कोर तैयार नहीं कर पाए. शिखर धवन 30 और मयंक अग्रवाल 28 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बीच 93 रन की साझेदारी हुई, लेकिन स्टीव स्मिथ ने मिड विकेट पर अय्यर का शानदार कैच लपकर इस साझेदारी को तोड़ दिया. इसके बाद विराट का साथ निभाने के लिए केएल राहुल आए, जिन्होंने 66 गेंदों में 76 रनों की शानदार पारी खेली. जोश हेजलवुड की गेंद पर मोइसेस हेनरिक्स ने खतरनाक हो रहे विराट कोहली का बेहतरीन कैच लपकर पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. पंड्या 28 और जडेजा 24 रन की पारी खेलकर आउट हो गए.