राजगढ़: धार पंजहेरा गांव के 23 वर्षीय अंचित कुमार अरुणाचल प्रदेश में शहीद

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर (Simour) के राजगढ़ उपमंडल की बोहल टालिया पंचायत के धार पंजहेरा गांव के 23 वर्षीय अंचित कुमार ने देश की रक्षा में प्राणों की आहूति दी है.

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में एलएसी पर 21 डोगरा के जवान एक पोस्ट से दूसरी पर जा रहे थे. इसी दौरान ऑपरेशन में अंचित कुमार शहीद (Martyred) हो गया. घटना मंगलवार शाम 6 बजे के आसपास की बताई गई है. परिवार को बीती रात ही बेटे की शहादत (Martyred) की जानकारी दे दी गई थी. घर पर माता-पिता के अलावा दादा कृष्ण दत्त शर्मा व दादी शारदा देवी की आंखें नम हैं तो पोते की शहादत पर गर्व भी महसूस कर रहे हैं.

जल्द छुटटी आने का किया था बादा
पिता राजेश व मां सुनीता के साथ-साथ दादा-दादी से 24 अक्तूबर को वापस डयूटी पर लौटते वक्त जल्द घर आने का वादा कर गया था. छोटी बहन नीतिका को भाई की शहादत की सूचना मिलने के बाद गहरा झटका लगा है. माता-पिता का अंचित इकलौता बेटा था। दूसरी संतान के रूप में बेटी है. हंसमुख व मिलनसार स्वभाव के अंचित की अचानक ही शहादत की खबर सुनकर हर कोई स्तब्ध है। साथ ही इलाके में शोक की लहर है. अंचित कुमार के ताया सुदेश शर्मा ने फोन पर बताया कि अचानक ही मिली जानकारी के बाद घर पर माहौल गमगीन है। उन्होंने कहा कि परिवार को बीती रात ही जानकारी मिल गई थी। सुबह उनकी भी सैन्य अधिकारी से फोन पर बात हुई.