हिमाचल : सोमवार से दोबारा रेगुलर कक्षाएं शुरू

प्रदेश के स्कूलों में सोमवार से दोबारा रेगुलर कक्षाओं के लिए बच्चे स्कूल आएंगे। सात दिन की फेस्टिव ब्रेक के बाद 8वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों की अब दोबारा से रेगुलर कक्षाएं लगेंगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक होनी है। इसमें छोटी कक्षाओं के बच्चों को स्कूल बुलाने पर फैसला लिया जाना है। उधर, प्रदेश में कोविड के हालात अभी थमे नहीं हैं। सरकारी स्कूलों की अगर बात की जाए तो पॉजिटिव बच्चों की संख्या 500 तक पहुंच गई है, वहीं कुल संक्रमित बच्चों का आंकड़ा भी 800 तक पहुंच गया है।

ऐसे में अब दोबारा रेगुलर कक्षाएं कब तक जारी रहेंगी और छोटी कक्षाओं के बच्चों को स्कूल बुलाया जाएगा या नहीं, इस पर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला लिया जाना है। इसके साथ ही प्रदेश के स्कूलों में नौवीं से 12वीं की टर्म वन की परीक्षाएं भी 16 नवंबर से होनी हैं। शिक्षा विभाग इस पक्ष में है कि बच्चों की रेगुलर कक्षाएं चलती रहनी चाहिए, ताकि उन्हें परीक्षाओं की तैयारियों का समय मिल सके। शिक्षा विभाग की ओर से इसके लिए प्रदेश सरकार को फीडबैक भी दिया गया है। इसमें कहा गया है कि स्कूलों में कोविड नियमों का और सख्ती से पालन किया जाएगा। ऐसे में स्कूलों में बच्चों की रेगुलर कक्षाएं जारी रखने पर सरकार बड़ा फैसला ले सकती है।

स्कूल वर्दी और बैग पर भी होना है फैसला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में वर्दी और स्कूल बैग आबंटन पर भी फैसला होना है। पिछले काफी समय से यह मसला लटका हुआ है। बच्चों को स्कूल वर्दी भी आबंटित नहीं हुई है। काफी समय से छात्र इसका इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में कैबिनेट में इस मुद्दे पर भी चर्चा होनी है।