हिमाचल में हादसा: गगरेट में तीन पुलिस कर्मियों की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत 

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के पुलिस थाना गगरेट के तहत होशियारपुर मार्ग के चेक पोस्ट से 150 मीटर पीछे आशा देवी में बाइक पर सवार तीन पुलिस कर्मियों को ट्रक ने कुचल दिया। हादसे में तीनों की दर्दनाक मौत हो गई। तीन पुलिस जवानों को रौंदने वाले आरोपी ड्राइवर को पुलिस ने ट्रक सहित पकड़ लिया है। हमीरपुर पुलिस ने नादौन के जलाड़ी में ढाबे के समीप आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। ट्रक के टायर पर खून के धब्बे पाए गए।

दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले तीनों पुलिस जवान हमीरपुर के रहने वाले हैं। मृतकों की पहचान विशाल कुमार पुत्र विक्रम चंद गांव झंडवी भोरंज, मनोज कुमार पुत्र सुरेश कुमार गांव पिदडता, डाकघर टिक्करी मिन्हासा भोरंज और शुभम पुत्र सुरेश कुमार गांव नारकड़, बड़सर के रूप में हुई है। शुभम (23) के पिता गारली बाजार में बिजली का काम करते हैं। शुभम का बड़ा भाई भी पुलिस विभाग में ही है।

परिजन शव लाने के लिए ऊना रवाना हो गए हैं। जानकारी के अनुसार बुधवार रात लगभग 10:30 बजे तीनों जवान एक बाइक पर सवार होकर आशादेवी स्थित पुलिस चेकपोस्ट पर जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में ट्रक ने उनकी बाइक को कुचल दिया। तीनों सिविल ड्रेस में थे, लेकिन आईकार्ड से उनकी पहचान की गई।

तीनों चौथी आईआरबीएन बटालियन के जवान थे। यह तीनों अभी दो दिन पहले ही ऊना में अपनी सेवाएं देने के लिए तैनात किए गए थे और सड़क हादसे ने इन तीनों की जिंदगी को लील लिया।

पुरी पेट्रोल पंप से 150 मीटर की दूरी पर जब जोर से धमाका हुआ तो कोविड ड्यूटी दे रहे अध्यापकों ने वहां जाकर देखा। तीनों जवान सड़क पर पड़े हुए थे। जानकारी के अनुसार दो ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया था, लेकिन एक की मौत अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में हुई। मौके से ट्रक चालक टक्कर मारकर भाग चुका था।

पुलिस ने टोलटैक्स नाका से संदिग्ध गाड़ियों के नंबर लेकर जांच शुरू की। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप जाएंगे। डीएसपी मनोज जम्वाल ने पुष्टि करते हुए बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।