हिमाचल: बिलासपुर एम्स में एक जनवरी से बैठेंगी एमबीबीएस की कक्षाएं

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले जिले के कोठीपुरा में निर्माणाधीन एम्स में एक जनवरी 2021 से एमबीबीएस कोर्स का सत्र शुरू कर दिया जाएगा। एमबीबीएस का कोर्स करने आने वाले प्रशिक्षुओं को एम्स प्रबंधन ने इस बारे में सूचित कर दिया है। प्रशिक्षुओं से कहा गया है कि अगर एक जनवरी को दोपहर 12 बजे तक इन्होंने रिपोर्ट नहीं की तो उसके बाद इन्हें आवंटित सीट रद्द कर दी जाएगी।

बिलासपुर के कोठीपुरा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एमबीबीएस की कक्षाएं बैठाने को लेकर प्रदेश सहित बाहरी राज्यों के प्रशिक्षुओं का इंतजार खत्म होने वाला है। एम्स प्रबंधन ने इस सत्र से एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।  एम्स में एमबीबीएस के पहले सत्र में अंडर ग्रेजुएट 50 प्रशिक्षुओं का बैच शुरू होगा। एम्स के नोडल अधिकारी रजनीश आनंद ने प्रशिक्षुओं को ई-मेल से इसकी सूचना दी है। प्रशिक्षुओं को बताया गया है कि सभी का 1 जनवरी 2021 को दोपहर 12 बजे तक एम्स में हाजिरी लगाना अनिवार्य है। अगर कोई तय समय पर एम्स में नहीं पहुंचा तो उसे आवंटित सीट रद्द कर दी जाएगी।

प्रशिुक्षओं को भेजी ई-मेल में बताया है कि वे अपने साथ रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाला सामान लेकर आएं। बेड सीट, रजाई, गर्म कपड़े, बाल्टी सहित अन्य जरूरी चीजें संस्थान मुहैया नहीं करवाएगा। एम्स प्रबंधन ने दावा किया था कि दिसंबर में एम्स में एमबीबीएस सत्र और जनवरी से ओपीडी शुरू की जाएगी। एमबीबीएस सत्र 1 जनवरी से शुरू किया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि ओपीडी भी जनवरी में ही शुरू कर दी जाएगी।