हिमाचल: कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढ़ाकर 31 मई हुई

शिमला: कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए हिमाचल प्रदेश में लगाए गए कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) की अवधि बढ़ाकर 31 मई कर दी गई है. अभी-अभी कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया. बैठक में तय किया गया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान लागू बंदिशों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, मौजूदा प्रतिबंध जारी रहेंगे.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई. कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए मंत्रिमंडल ने पूरे प्रदेश में पहले से लगाई गईं सभी पाबंदियों सहित कोरोना कर्फ्यू 31 मई, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय किया. बैठक के दौरान निर्णय किया गया कि स्वास्थ्य विभाग प्रदेश में निजी अस्पतालों को उनके संस्थानों में टीकाकरण में वृद्धि करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड रोगियों के कल्याण और उपचार सुनिश्चित करने के लिए विधायक संबंधित उपमंडलाधिकारी के साथ समीक्षा करेंगे.

हालांकि हिमाचल प्रदेश में 26 मई के बाद भी कोरोना कर्फ्यू जारी रह सकता है – ऐसे संकेत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पहले ही दिए थे. उन्होंने कहा था कि जब तक हिमाचल प्रदेश में कोरोना को लेकर स्थिति सामान्य नहीं हो जाती है, तब तक सख्ती रखनी होगी. सीएम ने कहा कि कोविड के मामले कम होने पर ही रियायतों के बारे में सोच सकते हैं. आपको बता दें कि शनिवार को हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 से 55 और मरीजों की मौत दर्ज की गई थी. राज्य में अबतक 2,693 लोगों की जान इस महामारी में जा चुकी है. वहीं, शनिवार को 24 घंटे के दौरान हिमाचल में 2,341 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.