हिमाचल: कर्मचारियों और पेंशनर्ज को महंगाई भत्ता

मंडी : खालिस्तान समर्थकों की धमकियों के बीच राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम के साथ मंडी केसरी मंच पर मनाया गया कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी के सेरी मंच से शान से तिरंगा लहराया। 75वें राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों और सवा लाख पेंशनरों को महंगाई भत्ते (डीए) की 6 प्रतिशत किस्त जारी करने का ऐलान किया। बता दें कि कोविड काल में किस्तें फ्रीज करने की वजह से महंगाई भत्ता एक जनवरी 2020 से 1 जुलाई 2021 तक लंबित है।

15 करोड़ की सौगात

नगर निगम मंडी को 15 करोड़ की सौगातो का भी ऐलान किया। कर्मचारियों के अनुबंध व पेंशन पर भी जल्द चर्चा करने की सीएम ने बात कही। उन्होंने का जेसीसी का आयोजन जल्?द होगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इससे पहले शहीद स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने गांधी चौक पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने मंडी के शहरी मंच पर राष्ट्रीय तिरंगा झंडा फहराया और मार्च पास्ट की सलामी भी ली। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई में हिमाचल के वीरों का बलिदान भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनहित में एक नहीं अनेक योजनाएं शुरू की हैं जिनका अनुसरण दूसरे राज्य भी कर रहे हैं।

कोविड काल में भी प्रदेश का विकास नहीं रुका। वैक्सीनशन में हिमाचल देश में पहले नंबर पर है। इसके लिए सभी कोविड वारियर बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 का 100त्न लक्ष्य पूरा करने के लिए सरकार ने विशेष अभियान की शुरुआत की है। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों व अन्य लोगों को भी