हिमाचल आने के लिए 10 हजार हनीमून कपल तैयार

नए साल में हिमाचल प्रदेश में पर्यटन कारोबार रफ्तार पकड़ने वाला है। अगले डेढ़ महीने में 10,000 से अधिक हनीमून कपल ने हिमाचल आने के लिए संपर्क साधा है। 15 जनवरी से 28 फरवरी तक के लिए करीब 5,000 हनीमून पैकेज बुक हो चुके हैं। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और बंगलूरू के लोगों ने अधिकांश बुकिंग की है। हनीमून पैकेज के लिए मनाली, शिमला, धर्मशाला और कसौली को सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है। लॉकडाउन के बाद हिमाचल पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन के रूप में उभरा है। लॉकडाउन के चलते बीते साल शादियों के बाद लोग हनीमून मनाने बाहर नहीं जा पाए थे। अब जबकि कोरोना के मामले थमे हैं और वैक्सीनेशन शुरू होने वाला है तो भारी संख्या में नवविवाहित जोड़े हनीमून मनाने हिमाचल आने वाले हैं। प्रदेश के सभी ट्रेवल एजेंट्स के पास हनीमून पैकेज की बुकिंग चल रही है। नवविवाहित जोड़ों को आकर्षित करने के लिए 10,000 से लेकर 50,000 तक आकर्षक पैकेज जारी किए हैं जिनमें होटल रूम, खाना-पीना, ट्रांसपोटेशन और साइट सीन शामिल है।

क्या कहते हैं ट्रेवल एजेंट
ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद का कहना है कि अगले डेढ़ महीने में करीब 10,000 नवविवाहित जोड़े हिमाचल पहुंचेंगे। अब तक प्रदेश भर में 5,000 से अधिक हनीमून पैकेज बुक हो चुके हैं। फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ हिमाचल के अध्यक्ष अश्वनी बांबा का कहना है कि बर्फबारी के बाद भारी संख्या में हनीमून मनाने पर्यटक जोड़े यहां आ रहे हैं। एग्जॉटिक हिमालयन ट्रिप प्लानर के संचालक सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि उनके पास 200 से अधिक इन्क्वायरी आ चुकी है और पैकेज कंफर्म भी हो रहे हैं।

वोल्वो शुरू हुई तो बढ़ेगा आंकड़ा
बाहरी राज्यों से हिमाचल के लिए यदि वोल्वो बस सेवा शुरू हो जाती है तो हनीमून मनाने आने वाले जोड़ों का आंकड़ा बढ़ जाएगा। अधिकतर नवविवाहित जोड़े वोल्वो के से ही आवाजाही पसंद करते हैं।

कैंडल लाइट डिनर के साथ हनीमून केक का ऑफर
ट्रेवल एजेंट हनीमून पैकेज को आकर्षक बनाने के लिए लुभावने ऑफर दे रहे हैं। कैंडल लाइट डिनर और हनीमून केक के साथ बेडरूम की फ्लावर डेकोरेशन का भी ऑफर चल रहा है।