हमीरपुर: राजकीय बहुतकनीकी कॉलेज में जूनियर से रैगिंग, छात्र निलंबित

राजकीय बहु तकनीकी महाविद्यालय बड़ू, हमीरपुर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के तीसरे सेमेस्टर के छात्र ने पीजी में प्रथम सेमेस्टर के छात्र के साथ रैगिंग की है। पीड़ित छात्र ने इस बारे में अपने परिजनों को बताया। परिजनों ने इसकी शिकायत कॉलेज प्रबंधन से की। पहले तो कॉलेज प्रबंधन ने अपने स्तर पर एंटी रैगिंग कमेटी और अनुशासन कमेटी की बैठक बुलाकर मामले की तफ्तीश की। इसके बाद इन समितियों की सिफारिश के बाद प्रधानाचार्य ने सदर थाना में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है।

आरोपी छात्र को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है। राजकीय बहुतकनीकी कॉलेज में प्रथम सत्र में पढ़ने वाला छात्र कॉलेज के बाहर पीजी में रहता है। इसी पीजी में जिला मंडी का आरोपी छात्र भी रहता है। आरोपी प्रथम वर्ष के छात्र की रैगिंग करता था। रैगिंग के नाम पर उसे डराया जाता और विभिन्न प्रकार के कार्य करने को कहा जाता। इस पर पीड़ित ने अपने परिजनों को पूरी बात बताई।

करीब एक सप्ताह पूर्व परिजनों ने कॉलेज प्रबंधन से इसकी शिकायत की। कॉलेज प्रबंधन ने पहले समितियों से इस मामले की जांच करवाई और अब पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है। उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय हितेश लखनपाल का कहना है कि प्रधानाचार्य ने कॉलेज के बाहर पीजी में जूनियर छात्र की रैगिंग की शिकायत सदर थाना में दी है। इस पर पुलिस ने मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है।