सड़क हादसे: अलग-अलग हादसों में तीन युवकों की मौत

0
1

उत्तराखंड के रुड़की में भगवानपुर और लंढौरा क्षेत्र में अलग-अलग हादसों में ममेरे भाईयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। भगवानपुर में सुबह अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दुकानदार और गैस एजेंसी के वाहन चालक ने दम तोड़ दिया। उधर एक बस की चपेट में आकर होटल कारोबारी की मौत हो गई।
भगवानपुर में सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच के बाद शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण सिविल अस्पताल में जमा हो गए। भीड़ को देखते हुए अस्पताल में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस टक्कर मारने वाले वाहन की छानबीन कर रही है। उधर, दोनों की मौत से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

भगवानपुर थाना क्षेत्र के गांव चोली निवासी अमरीश (33) पुत्र नाथीराम की भगवानपुर में कॉस्टमेटिक की दुकान है जबकि ओमवीर (35) पुत्र पलटूराम निवासी हरचंदपुर निजामपुर गैस एजेंसी का वाहन चलाते थे। दोनों ममेरे भाई भी थे। बताया जा रहा कि बृहस्पतिवार रात दोनों बाइक से डीजल लाने निकले थे। जैसे ही वे म्हाड़ी गांव के पास पहुंचे तो एक अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों सड़क पर दूर तक फिसलते चले गए। हादसे के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया। राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के परिजनों को जानकारी दी और घायलों को सिविल अस्पताल लेकर पहुंची। यहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। दोनों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।

पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शुक्रवार सुबह सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। इस दौरान बड़ी संख्या में दोनों के परिजन, रिश्तेदार और ग्रामीण अस्पताल में मौजूद रहे। भीड़ को देखते हुए अस्पताल में पुलिस बल तैनात किया गया। भगवानपुर एसओ संजीव थपलियाल ने बताया कि जिस वाहन से हादसा हुआ है, उसकी तलाश की जा रही है। तहरीर आने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बताया जा रहा है कि दोनों में से किसी ने हेलमेट नहीं लगाया था। हेलमेट न होने के चलते दोनों के सिर में गंभीर चोट आई थी।