स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सहजल ने डेडिकेटिड कोविड अस्पताल सराहां को करीब 9 लाख की सौगातें दी

स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सहजल ने डेडिकेटिड कोविड अस्पताल सराहां को करीब 9 लाख की सौगातें दी। मंत्री द्वारा हिमाचल ड्रग मेन्युफेक्चरिंग असोसिएशन काला आम की ओर से दी गई एम्बुलेंस तथा कोविड फंड से दी जेनसेट हस्पताल को दिये गये जिनका उन्होंने रिबन काटकर हस्पताल को सौंपा।
डॉ सहजल ने कहा कि आज कोविड से निपटने के लिए हमारी सरकार ने कई प्रभावी कदम उठाए हैं जिसमें सिरमौर जिला ने बेहतरीन कार्य किया है इसके लिए उन्होंने उपायुक्त डॉ आरके परूथी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सराहां का यह कोविड अस्पताल इस दिशा में बेहतरीन कार्य कर रहा है। उन्होंने डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के डाक्टरों व स्टॉफ से बातचीत की और उनका होंसला बढ़ाया। इससे पूर्व उन्होंने सिविल अस्पताल के पुराने भवन व वार्ड का भी निरीक्षण किया।

इस अवसर पर प्रेस क्लब पच्छाद ने स्वास्थ्य मंत्री को सिविल अस्पताल सराहां की दयनीय हालत से अवगत कराया और उन्हें क्लब के अध्यक्ष रमेश शर्मा की अध्यक्षता में एक ज्ञापन भी सौंपा। क्लब ने मांग की है कि यहाँ सिविल अस्पताल के नाम पर सौ बेडिड नही बल्कि केवल 30 बेडिड अस्पताल ही चल रहा है। जब कि पूर्व सरकार ने यहां इसे 100 बेडिड अस्पताल करने की घोषणा की थी। आज तक न तो यह अपग्रेड हुआ न ही स्टॉफ में किसी तरह की बढ़ोतरी हुई। लेकिन जब से इसे डेडिकेटेड अस्पताल बनाया गया है समस्या ओर भी बढ़ गई है। उन्होंने मांग का समर्थन करते हुए कहा कि इसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जायेगा। गौरतलब है कि डेडिकेटेड अस्पताल बनने के बाद यहां आम मरीजों को कई तरह की समस्या आ रही है। अस्पताल प्रशासन को भी ओपीडी चलाने व भर्ती मरीजों को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व सांसद सुरेश कश्यप, विधायक रीना कश्यप, मार्केटिंग बोर्ड के चैयरमैन बलदेव भण्डारी, डीसी सिरमौर डॉ आरके परुथी, एसपी सिरमौर खुशहाल शर्मा, एसडीएम पच्छाद डॉ मेजर शशांक गुप्ता,सीएमओ डॉ केके पराशर, बीएमओ डॉ संदीप शर्मा, मण्डल अध्यक्ष सुरेंद्र नेहरू समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।