‘स्पॉन्ज बॉब स्क्वेयर पैंट्स’ के एनिमेटर टक टकर का निधन, 59 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Mandatory Credit: Photo by Dave Allocca/StarPix/REX/Shutterstock (5634016ao) Stephen Hillenburg (Exec. Prod. Spongebob) with fans 'The Spongebob Movie: Sponge out of Water' film premiere, New York, America - 31 Jan 2015 Paramount Pictures Presents The World Premiere of 'The SpongeBob Movie - Sponge Out of Water 3D'

‘स्पॉन्ज बॉब स्क्वेयर पैंट्स’ और ‘हे आरनॉल्ड’ के एनिमेटर रहे टक टकर का निधन हो गया। टक टकर का निधन 22 दिसंबर को 59 साल की उम्र में हुआ। जिसकी जानकारी उनके परिवार ने अपने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है। इस खबर से टक टकर के फैंस के बीच भी शोक का माहौल हे।

टक टकर के परिवार ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘भारी मन के साथ टकर परिवार आपको इस बात की सूचना देता है कि टक टकर का निधन हो गया है। पिता, पति बेटा भाई और  चाचा।’ वहीं बैली टकर ने एक पोस्ट में लिखा, ‘हमें पता है उन्हें हर उस व्यक्ति से प्यार मिला है जिससे वो कभी मिले थे। अगर आपके पास टक से जुड़ी कोई भी याद है तो उसे उनके टाइम लाइन पर शेयर कर सकते हैं। परिवार उसे जरूर पढ़ेगा और एप्रिशिएट करेगा।’

बता दें कि टकर का जन्म 20 अगस्त 1961 को विलियम ओसबोर्न टकर III के रूप में हुआ था। उन्होंने 1987 में फिल्म पिंचो और द एम्परर ऑफ द नाइट में एनीमेशन काम किया था। इसके बाद उन्होंने सबसे अधिक प्रतिष्ठित खिताबों जैसे 1989 के डिज्नी की द लिटिल मरमेड शामिल है।

टक टकर को टेलीविजन में स्पेस निक्कलऑडियन से मिला। टकर 1996 से 1999 तक हे आरनॉल्ड स्टोरी बोर्ड डायरेक्टर रहे। उन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धि ‘स्पॉन्ज बॉब स्क्वेयर पैंट्स’ से ही मिली। पहले इसके कार्टून से इसके बाद ‘स्पॉन्ज बॉब स्क्वेयर पैंट्स’ एक एनिमेटेड फिल्म का भी निर्माण किया गया। टकर की मौत के बाद अब उनके साथी भी सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।