स्थानीय विधायिका ने की स्वयंसेवीयो से नशे से दूर रहने की अपील

0
1

खबर हिमाचल/पच्छाद (अंकुश चौहान): राजकीय महाविद्यालय राजगढ़ में चल रहे सात दिवसीय विशेष शिविर मैं स्वयंसेवीयों ने जल संरक्षण और नशा मुक्ति जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय विधायिका श्रीमती रीना कश्यप ने स्वयंसेवियों से मिलकर उन्हें नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया तथा जल सरक्षण के विभिन्न तरीकों पर चर्चा की ।

शिविर में राजगढ़ के बागवानी विषय विशेषज्ञ श्री यूएस तोमर तथा एचडीओ डॉ प्रतिभा चौहान ने स्वयंसेवीयों को बागवानी विभाग द्वारा चलाई गई योजनाओं से अवगत करवाया तथा जैविक खेती की ओर ध्यान देने की प्रेरणा दी,जिसके लिए हमे जैविक खादो का उपयोग और रासायनिक उर्वरकों से दूर रहना पड़ेगा । तत्पश्चात् खण्ड आयुर्वेद अधिकारी डॉ नवल कुमार डोगरा ने स्वयंसेवियों को प्रकृति के साथ जुड़कर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि शुद्ध वायु और प्राकृतिक भोजन ही हमें लंबे समय तक स्वस्थ रख सकता है महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर इंदिरा धरोच ने स्वयंसेवियों द्वारा चलाए जा रहे विकासात्मक कार्यों की समीक्षा की तथा उन्हें निस्वार्थ भाव से समाज सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ राजन तंवर ने भी स्वयंसेवीयों से परस्पर वार्तालाप किया और राष्ट्रीय सेवा योजना के विभिन्न कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी।

स्थानीय महाविद्यालय के कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर जगदीप वर्मा ने शिविर के विभिन्न रचनात्मक कार्य के माध्यम से स्वयंसेवियों को बताया कि यह विशेष शिविर उन्हें राष्ट्र निर्माण के लिए तैयार करेगा।