सोलन: पड़ग पंचायत में मिले मृत पड़े दर्जनों मुर्गे, जांच शुरू

सोलन: हिमाचल प्रदेश में सोलन के प्रशासनिक अधिकारी जहां कोरोना के इस संकट में दिन-रात कार्य कर शहरवासियों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं. वहीं, कुछ असामाजिक तत्व इस समय भी प्रशासनिक अधिकारियों के रास्ते में कई अड़चनें खड़ी कर रहे हैं. जिसकी वजह से प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किए जा रहे. महत्वपूर्ण कार्यों में बाधाएं खड़ी हो रही हैं. ऐसा हम इस लिए कह रहे हैं क्योंकि आज ब्रुरी के समीप पड़ग पंचायत में असामाजिक तत्व अपने सर से बला उतारने के लिए सड़क किनारे भारी संख्या में मरे हुए मुर्गों को फेंक गए. जिसकी खबर गानवासियों में लगी और वह दहशत में आ गए जिसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई.

एसडीएम सोलन अजय यादव संबंधित विभाग के साथ मौके पर पहुंचे और आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई गयी. पूर्व पार्षद राजीव ठाकुर और पड़ग पंचायत की प्रधान मीरा ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना काल में लोग इस तरह की गैर जिम्मेदाराना कार्य कर रहे हैं. इस तरह से घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि इतने सारे मरे हुए मुर्गे देख कर सभी गांववासी बेहद चिंतित और खौफ में है. आज कल क्योंकि एक तरफ कोरोना का खौफ है दूसरी तरह जो मुर्गे यहां फेंके गए हैं. उससे भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है. इस लिए वह चाहते हैं कि इस मामले की जांच और दोषी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाये.

अधिक जानकारी देते हुए एसडीएम अजय यादव ने बताया कि जैसे ही उन्हें जानकारी मिली वह मौके पर पहुंचने पर पाया गया कि किसी व्यक्ति द्वारा सड़क किनारे मरे हुए मुर्गों को फेंका गया है. अब इन मुर्गों को नियमानुसार दबाया जाएगा और जहां यह मुर्गे फेंके गए थे. उस स्थल को सैनेटाइज किया जाएगा. ताकि किसी भी तरह का संक्रमण यहां न फैले. फिलहाल विभाग द्वारा मुर्गों के सैम्पल लिए जाएंगे और उचित कार्यवाई भी की जाएगी.