सोनीपत: प्रेम विवाह करने वाली महिला की चाकू व ईंट से हत्या, मामला दर्ज

सांकेतिक तस्वीर

सोनीपत में पति की मौत के बाद गांव मदीना के युवक संग प्रेम विवाह (कोर्ट मैरिज) करने वाली महिला की चाकू व ईंट से हमला कर हत्या कर दी गई। महिला का शव मदीना के पास भंडेरी रोड पर मिला है। सूचना के बाद पहुंची बरोदा थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। महिला की पहली सास ने उसके दूसरे पति पर ही हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने हत्या के साथ ही दहेज हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गुरुग्राम में गांव तिरपड़ी की लक्ष्मी देवी ने बताया कि उसके दो बेटे सुंदर और रमेश थे। जिनकी मौत हो चुकी है।

आठ माह पहले हुई थी पति की मौत
उसके बेटे सुंदर ने नई दिल्ली में गांव शादीपुर की नीतू के साथ शादी की थी। उसे नीतू से तीन बच्चे हैं। सुंदर की करीब आठ माह पहले मौत हो गई थी। मौत के बाद नीतू का संपर्क गोहाना में गांव मदीना के दिनेश उर्फ ढिल्लू से हो गया। दोनों में मेलजोल बढ़ गया तो उन्होंने करीब सात माह पहले कोर्ट मैरिज कर ली थी। लक्ष्मी देवी ने बताया कि शादी के बाद नीतू अपने तीनों बच्चों को अपने पास रखना चाहती थी, लेकिन दिनेश मना करता था। इस पर दोनों में झगड़ा होने लगा। दिनेश ने नीतू के धमकी दी थी कि अगर वह बच्चों को लेकर आई तो उसे जान से मार देगा।

ग्रामीणों ने बुलाई पुलिस
नीतू एक सप्ताह पहले तिरपड़ी में उसके पास आई थी और उन्हें झगड़े के बारे में बताया था। शुक्रवार को नीतू को दिनेश ने गांव मदीना बुला लिया था। रात को दोनों में कहासुनी हो गई। इस पर दिनेश ने नीतू की धारदार हथियार व ईंट से हमला कर हत्या कर दी। उसका शव देर रात ग्रामीणों ने सडक़ किनारे देखा था। जिस पर ग्रामीणों ने मामले से बरोदा थाना पुलिस को अवगत कराया। सूचना मिलते ही बरोदा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रवींद्र कुमार व एसआई सुरेंद्र सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

मौके से जुटाए गए सबूत
पुलिस ने  घटनास्थल का निरीक्षण किया। एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत जुटाए। पुलिस ने नीतू के शव को सामान्य अस्पताल गोहाना भिजवाया। पुलिस ने उसकी पहली सास लक्ष्मी की शिकायत पर दिनेश के खिलाफ हत्या व दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शनिवार दोपहर को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।