सिरमौर: 15 भेड बकरियों को तेंदुए ने बनाया अपना शिकार, 7 भेड-बकरियां गायब

0
3

खबर हिमाचल /नोहराधार (कपिल शर्मा) उपमंडल शिलाई गाँव डाहर डाकघर जरवा जुनेली सब – तहसील रोहनाट तहसील शिलाई जिला सिरमौर में दीप राम पुत्र धौंगु राम की 15 भेड बकरियों को तेंदुए ने बनाया अपना शिकार बनाया। उन में से 7 भेड-बकरियां गायब।

गोशाला में बंद भेड – बकरियों पर रात को तेंदुए (बाघ)ने किया हमला। गौरतलब रहे कि पहले भी गाँव मे तेंदुए ने पालतू पशुओं पर इस तरह के हमले को अंजाम दिया है लेकिन प्रशासन व वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए कोई इंतजाम नही किये है । ग्रामीणों ने वन विभाग से तेंदुआ पकड़ने की गुहार लगाई है तथा पीड़ित को प्रशासन से मुआवजा देने की भी गुजारिश की है ।

दीप राम ने बताया कि कल शाम को वह अपनी 22 भेड बकरियों को गोशाला में बंद कर के घर चले गए थे गोशाला घर से दूर होने के कारण रात की हलचल को वह सुन नही सके और सुबह होने पर जब वह गोशाला गए तो 15भेड बकरियां मृत मिली और 7 भेड बकरियां गायब मिली जो कि या तो तेंदुए का ग्रास बन गयी या डर के मारे कही भाग गई है।

ग्रामीणों ने बताया कि वन विभाग तेंदुए को पकड़ने का इंतजाम करे क्योंकि ग्रामीणों को अब अकेले घर से बाहर निकलने में ओर बच्चों को स्कूल भेजने में भी डर सता रहा है कही तेंदुए ने उन पर भी हमला कर दिया तो।