सिरमौर: 126 दिन बाद कोई कोरोना का कोई पॉजिटिव मरीज नहीं

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार घटने लगे हैं। सिरमौर जिले में 126 दिन बाद रविवार को कोई पॉजिटिव मरीज नहीं आया। जिले में 22 फरवरी को कोई संक्रमित नहीं आया था। किन्नौर जिले में भी कोई पॉजिटिव नहीं निकला। रविवार को प्रदेश में कोरोना से 2 मरीजों की मौत हुई है, जबकि 102 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। रविवार को आईजीएमसी शिमला और टांडा मेडिकल कॉलेज में 1-1 मरीज की मौत हुई है।

नए मामलों में कांगड़ा में 36, चंबा में 22, सोलन में 11, मंडी-हमीरपुर-ऊना में 9-9, शिमला में 7, कुल्लू 5, बिलासपुर 2 और लाहौल-स्पीति में 1 मामला सामने आया है। उधर, जनजातीय जिला किन्नौर में एक सप्ताह चले विशेष टीकाकरण अभियान के तहत 18 वर्ष से ऊपर की करीब 99 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन का टीका लग चुका है। जिले में गर्भवती महिलाओं और कोरोना संक्रमितों को टीकाकरण नहीं हो पाया है।

बीते दिन लाहौल-स्पीति 100 फीसदी वैक्सीनेशन वाला प्रदेश का पहला जिला बना है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अन्वेशा नेगी ने कहा कि दूसरे चरण का टीकाकरण अभियान सोमवार 28 जून से 3 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान जिले के 48 स्थानों पर टीकाकरण का काम शुरू होगा।

टांडा व नेरचौक में आज से ओपीडी शुरू
धर्मशाला/मंडी। कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज और मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में सोमवार से सभी मरीजों के लिए ओपीडी शुरू हो जाएगी। कोरोना के चलते प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी बंद थी।