सिरमौर: 12वीं के स्टूडेंट ने किया सुसाइड, कुछ दिन पहले दोस्त ने भी दी थी जान

नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर (Sirmour) जिले में नाहन से 10 किलोमीटर दूर शंभूवाला (बनकला) में 17 साल एक किशोर ने आत्महत्या (Suicide) कर ली. पुलिस के साथ-साथ हर कोई इस बात पर स्तब्ध है क्योंकि, किशोर के दोस्त ने भी कुछ दिन पहले इसी तरह से सुसाइड (Suicide) कर लिया था. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है. इलाके में एक माह में सुसाइड के तीन मामले आ चुके हैं और तीनों ने एक ही तरह से सुसाइड किया है.

जानकारी के मुताबिक, 17 वर्षीय मयंक सैनी बनकला के सरकारी स्कूल में 12वीं का स्टूडेंट था. सुबह साढ़े 8 बजे के आसपास उसने गौशाला में फंदा लगाकर जान देदी. छानबीन में पुलिस को पता चला है कि नाहन के समीप नौणी के बाग में आत्महत्या करने वाला यश सैनी और मयंक, दोनों दोस्त थे. 24 जनवरी को मयंक ने अपने एक दोस्त से यश के सुसाइड करने पर बात की थी. पुलिस को ये भी पता चला है कि यश भी बनकला स्कूल में ही पढ़ता था.

तीन मामले, तीनों में समानता
चंद सप्ताह पहले भी जाबल का बाग के रहने वाले 18 साल के युवक ने भी फंदा लगाकर जान दी थी. पुलिस को तीनों ही मामलों में एक समानता ये मिली है कि तीनों ही छात्रों ने एक ही तरीके से सुसाइड किया. जाबल का बाग के युवक के चचेरे भाई के बाद यह आत्महत्याओं का सिलसिला शुरू हुआ है.मीडिया से बातचीत में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा ने शंभूवाला में आत्महत्या की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि छात्र नॉन मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था. फिलहाल, कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है.