सिरमौर: जिला परिषद सदस्य के लिए 47 अभ्यार्थी मैदान में, 13 ने लिए नामाकंन वापिस

नाहन: जिला सिरमौर में जिला परिषद सदस्यों के लिए 47 अभ्यार्थी चुनाव मैदान में है जबकि 13 अभ्यार्थियों ने अपने नामाकंन वापिस लिए है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने दी।
उन्हांेने बताया कि शिलाई में पंचायत समिति के चुनाव के लिए 59 अभ्यार्थियों में से 32 ने अपने नामाकंन वापिस लिए है। अब 21 अभ्यार्थी चुनाव मैदान में खड़े है। 6 सदस्य निर्विरोध चुने गये है। जिला परिषद सदस्य के लिए वार्ड नम्बर 3 कांडो भटनोल में 2 व वार्ड नम्बर 4 में 2 अभ्यार्थी चुनाव मैदान में है। जबकि वार्ड नम्बर 4 से 2 लोगों ने नामाकंन वासि लिया है।  इसी प्रकार शिलाई विकास खण्ड में 10 पंचायतों में प्रधान व सदस्य र्निविरोध चुने गए है। जबकि शेष में चुनाव होंगे।
जबकि पंचायत समिति पच्छाद में 57 अभ्यार्थियों में 14 ने अपने नामाकंन वापिस लिए है और एक अभ्यार्थी का नामाकंन रद्द किया गया है अब 41 अभ्यार्थी चुनाव मैदान में खड़े है।  लाना भलटा वार्ड के सदस्य र्निविरोध चुने गए है। जबकि जिला परिषद सदस्य के लिए एक अभ्यार्थी ने नामाकंन वापिस लिया है। इसके अतिरिक्त जिला परिषद सदस्य के लिए वार्ड नम्बर 14 बागपशोग में 3 जबकि वार्ड नम्बर 15 नारग से 7 अभ्यार्थी मैदान में है। इसी प्रकार विकास खण्ड पच्छाद की 34 पंचायतों में लाना भलटा व शिन्ना पंचायत के सभी सदस्य र्निविरोध चुने गए जबकि शेष में चुनाव होंगे।

पंचायत समिति संगडाह में 17 वार्डों में 5 अभ्यार्थी र्निविरोध चुने गए है   12 वार्डो में चुनाव होगा जबकि किसी भी सदस्य ने नामाकंन वापिस नही लिया। जबकि 22 अभ्यार्थी चुनाव मैदान में है। जिला परिषद सदस्य के लिए 3 वार्डांे में 7 अभ्यार्थी चुनाव मैदान में है। इसी तरह संगडाह विकास खण्ड की 44 पंचायतों में से 5 पंचायतों के सदस्य र्निविरोध चुने गए है शेष में चुनाव होंगे।
इसी प्रकार राजगढ़ पंचायत समिति ने 62 अभ्यार्थियों में से 22 ने अपने नामाकंन वापिस लिए है जबकि एक सदस्य र्निविरोध चूना गया है जबकि 39 अभ्यार्थी चुनाव मैदान में खड़े है। जिला परिषद सदस्य के लिए वार्ड-16 सिलेन्जी और 17 देवढी मझगांव किसी भी अभ्यार्थी ने नामाकंन वापिस नही लिया। विकास खण्ड राजगढ की 33 पंचायतों में पांच पंचायतों के सदस्य र्निविरोध चुने गए जबकि शेष पंचायतों में चुनाव होंगे।

पांवटा साहिब पंचायत समिति में 40 वार्ड में से 6 वार्ड र्निविरोध चुनें गए है जबकि 155 प्राप्त नामाकंनों में 36 अभ्यार्थियों ने नामाकंन वापिस लिया है और शेष 34 वार्डों मंे 113 अभ्यार्थी चुनाव मैदान मंे है जबकि जिला परिषद सदस्य के लिए 23 नामाकंनों में 6 अभ्यार्थियों ने नामाकंन वापिस लिया है और 17 अभ्यार्थी चुनाव मैदान में है।  जबकि खबर लिखे जाने तक विकास खण्ड पंावटा साहिब की  78 पंचायतों में से 9 पंचायतें र्निविरोध चुनी गई है।
नाहन पंचायत समिति वार्ड  में  सतीवाला और पंजाहल वार्ड में सदस्य र्निविरोध चुने गए है जबकि शेष में चुनाव होंगे। जिला परिषद सदस्य के लिए 9 में से 7 सदस्य चुनाव मैदान में जबकि 2 अभ्यार्थियों ने अपने नामाकंन वापिस लिए। इसी प्रकार विकास खण्ड नाहन की 35 पंचायतों में दीद-बगड पंचायत के सदस्य र्निविरोध चुने गए है जबकि शेष 34 में चुनाव होंगे।