सालाना परीक्षाओं से पहले विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाएंगे मुख्यमंत्री जयराम

वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी में जुटे हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मनोबल बढ़ाएंगे। कोरोना संकट के बीच बच्चों को तनाव से दूर रहने के टिप्स देने के लिए सीएम 10वीं और जमा एक कक्षा के मेधावी विद्यार्थियों के साथ 6 जनवरी को संवाद करेंगे।  खंड विकास अधिकारियों के कार्यालयों के नजदीक स्थित स्कूलों के मेधावियों को कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

बीडीओ ऑफिस में विद्यार्थियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए लाया जाएगा। वीरवार को उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने सभी जिला उप निदेशकों को इसके निर्देश जारी किए हैं। मार्च 2021 में वार्षिक परीक्षाओं से पहले विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाने को मुख्यमंत्री ने संवाद करने का फैसला लिया है।

प्रदेश में पंचायत और नगर निकाय के चुनावों के चलते लगी आचार संहिता के कारण 18 वर्ष से कम आयु के विद्यार्थियों को ही संवाद में शामिल किया जाएगा। चुनाव प्रक्रिया के बाद जमा दो कक्षा के विद्यार्थियों के साथ भी मुख्यमंत्री संवाद करेंगे।

उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि संवाद में शामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों को लाने-छोड़ने और उनके खाने-पीने का खर्च संबंधित स्कूल के फंड से चुकाया जाएगा। विद्यार्थियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल करने के लिए शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। छात्राओं के साथ महिला शिक्षकों को ही नियुक्त करने के आदेश दिए गए हैं।