सराहां: महिला हुई शातिरों की धोखाधड़ी का शिकार, खाते से 4 लाख की लगाई चपत

सराहां निवासी एक महिला शातिरों की धोखाधड़ी का शिकार हुई।शातिर उनके खाते से अलग अलग ट्रांसेक्शन करके 4 लाख सत्तर हजार के करीब राशि उड़ा ले गये।महिला द्वारा पुलिस स्टेशन पच्छाद को दिये एक शिकायती पत्र के अनुसार।उक्त महिला ने गत 8 नवम्बर को अपने फ़ोन में गूगल पेइनस्टॉल करवाया था।उसके उपरांत उन्होंने किसी संस्था को 50000 रुपये ट्रांसफर करने थे जो बार बार प्रयत्न करने पर भी ट्रांसेक्शन नही हो पाई।।दिनांक 16 नवम्बर को उनके नम्बर पर एक कॉल आई जिसमे शातिरों ने कहा कि वो बैक की शिमला शाखा से बोल रहे है।आप के गूगल पे में कोई समस्या आ गई है जिस वजह से आपका ट्रांसेक्शन नही हो रहा है।

जिसके बाद उन्होंने महिला के एटीएम कार्ड के दस अंको का नम्बर पूछा व और उनके फ़ोन पर आय मेसेज को क्लिक करने को कहा।जिसे उन्होंने क्लिक कर दिया।बाद में जब 18 नवम्बर को वो अपने खाते से पैसे भेजने लगी तो उन्हें पता चला कि उनके खाते से 16 नवम्बर को200317,64, 17 नवम्बर, तथा। 18 नवम्बर को अलग अलग ट्रांसेक्शन करके चार लाख सत्तर हजार रुपये के लगभग पैसे शातिरों ने साफ कर दिया।यह देख कर महिला के होश उड़ गए।इसी के तहत महिला ने थाना पच्छाद में अपनी शिकायत दर्ज करवाई।

वही एसएचओ पच्छाद सुभाष कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए आईपीसी को धारा 420 के तहत मामला दर्ज करके आगे की करवाई अमल में लाने की पुष्टि की है।