पच्छाद: बाल आश्रम घिरड सन्दरोल में कोरोना विस्फोट, एक साथ 29 पॉजिटिव

सराहां: उप मंडल पच्छाद के अंतर्गत आने वाले घिन्नी घाड़ के इलाके मे स्थित एक आदर्श बाल निकेतन अनाथ आश्रम में दिनांक 02-05-2021 को कोरोना संदिग्ध 37 आरटीपीसीआर सैम्पल लिये गये थे जिनकी रिपोर्ट गत 3 मई को देर रात्रि आई है। जिनमें से 17 बच्चे वा 10 स्टाफ मेम्बर कुल 27 सैम्पल पॉजिटिव पाये गये हैं।

इसके अतिरिक्त कुछ आरटीपीसीआर सैम्पल सिविल होस्पिटल सराहां में भी लिये गये थे जिनमें से 13 सैम्पल पॉजिटिव पाये गये हैं*।।जानकारी देते हुए बीएमओ पच्छाद डॉ संदीप शर्मा ने बताया कि एसडीएम पच्छाद डॉ शशांक गुप्ता के निर्देश पर उक्त आश्रम की स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिंग की गई थी जिसके रिजल्ट आने के पश्चात 27 लोग पॉजिटिव आय।पॉजिटिव रिपोर्ट आने के पश्चात प्रशाशन सतर्क हो गया और प्रशाशन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व सीडीपीओ कार्यालय की एक संयुक्त टीम गठित की गई ।

जिसमें आश्रम का पूरा मुआयना किया और संक्रमित बच्चों को आइसोलेटेड किया गया और जिन बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव आई उन्हें सुरक्षित दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया गया।असिम्प्टेमेटिक 6 लोगो को त्रिलोकपुर सेंटर में भेजा गया।गोरतलब है कि इलाके के बडू साहिब व सराहां बाजार जहां 70 के लगभग मामले आने के पश्चात यह तीसरी जगह है जहां इतनी बड़ी मात्रा में करोंना संक्रमण के मामले आय है।

इस मौके पर एसडीएम पच्छाद डॉ शशांक गुप्ता ने चिंता व्यक्त करते हुए इलाके के सभी लोगो से प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करने की अपील की है।