सरकारी बसें देंगी हिमाचल आने का न्योता, कोविड काल में टूरिज्म डिपार्टमेंट की पहल, बसों में चस्पां होंगे पोस्टर

कोविड की इस आपदा में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए टूरिज्म डिपार्टमेंट ने नई पहल की है। डिपार्टमेंट की ओर से पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पोस्टर बनाए गए हैं, जो सरकारी बसों में चस्पा किए जाएंगे। इन पोस्टर्ज में लिखा गया है कि ‘हिमाचल भ्रमण का आनंद एहतियात के संग’। साथ ही दो गज की दूरी, मास्क पहनने और हाथों को धोने आदि की जानकारी भी इसमें लिखी गई है।

 निगम की सभी बसों में दो-दो पोस्टर लगाए जा रहे हैं। बता दें कि कोविड के दौरान आकर्षण पहाड़ी प्रदेश में पर्यटन की कमर बुरी तरह से टूट गई है। लोग बसों में बैठने से भी कतरा रहे हैं। ऐसे में लोगों, खासकर पर्यटकों को एहतियात के साथ इस पहाड़ी प्रदेश में लाने के लिए टूरिज्म डिपार्टमेंट ने एचआरटीसी के साथ मिलकर यह मुहिम शुरू की है। बसों के दोनों दरवाजों पर इन पोस्टरों को लगाया जा रहा है, ताकि यात्री चढ़ते व उतरते समय कोरोना महामारी से बचाव के टिप्स भी पढ़ सकें। हमीरपुर डिपो में भी 200 के करीब पोस्टर बसों में लगाने के लिए भेजे गए हैं। करीब 80 फीसदी बसों में ये पोस्टर लगा दिए गए हैं।

 

निगम की बसों में पहले कोरोना अवेयरनेस को लेकर जो पोस्टर लगाए गए थे, उनमें प्रदेश के मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री के फोटो भी लगे हुए थे। आचार संहिता लागू होते ही निगम की सभी बसों से कोरोना अवेयरनेस के पोस्टर हटा दिए गए हैं। इसके अलावा निगम के सभी बस अड्डों में भी ये पोस्टर लगाए गए थे, उन्हें भी हटा दिया गया है।