समुद्र में डूबा जहाज, नेवी के ऑपरेशन का आज चौथा दिन, अब तक 37 शव बरामद

मुंबई — चक्रवाती तूफान ताऊ ते के चलते समुद्र में डूबे जहाज (बार्ज- पी305) में सवार 37 नाविकों के शव नेवी को मिले हैं। गुरुवार देर रात 11 शव आईएनएस कोलकाता से मुंबई के तट पर लाए गए। नेवी के ऑपरेशन का आज चौथा दिन है और रेस्क्यू ऑपरेशन को 55 घंटे से ज्यादा का समय हो चुका है। आईएनएस कोच्चि अभी भी समुद्र में बचाव के काम में जुटा है। समुद्र की लहरों के बीच अभी भी 38 नाविक लापता हैं।

ओएनजीसी के मुताबिक, इस पर 263 लोग सवार थे। हालांकि, नेवी की ओर से यह आंकड़ा पहले 273 बताया गया था। लहरों में लापता हुए नाविकों की तलाश के लिए नौसेना के विमान और हेलिकॉप्टर करीब 60 घंटे से ज्यादा की उड़ान भर चुके हैं। नौसेना अब अपने टोही विमान पी-81 की मदद ले रही है।

तीन पी-81 विमान तमिलनाडु एयर बेस से उड़ान भरकर मुंबई के समुद्र में नाविकों की तलाश में जुटे हैं। अत्याधुनिक तकनीक से लैस पी-81 आसमान में रह कर समुद्र की गहराई की हर हलचल का आसानी से पता लगाने में सक्षम है। जहाज मुंबई के समुद्र तट से करीब 88 किलोमीटर दूर हीरा ऑइल फील्ड्स के इलाके में डूबा है, इसीलिए नौसेना 80 से 100 किलोमीटर के क्षेत्र पर नजर बनाए हुए है। आसमान से तलाश जारी रखने के लिए हेलिकॉप्टर और तीन विमान की मदद ली जा रही है। आईएनएस कोच्चि और कोलकाता के अलावा, आईएनएस तेग, आईएनएस बेतवा और आईएनएस यास भी लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं।