श्रीनगरः नगर निगम को राज्यपाल ने की 600 करोड़ रुपये देने की घोषणा

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर नगर निगम के काउंसलरों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही निगम को ग्रांट इन एड के रूप में 100 करोड़ की राशि जारी की जाएगी। इसके अलावा 14वें वित्त आयोग के तहत 500 करोड़ की राशि अलग से मिलेगी।

राजभवन में सोमवार को राज्यपाल ने काउंसलरों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। काउंसलरों ने राज्यपाल को बताया कि इंटरनेट व संचार के अन्य साधन उपलब्ध न होने से समस्याएं आ रही हैं। जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए फंड भी नहीं है।

राज्यपाल ने काउंसलरों से कहा कि फंड की कोई समस्या नहीं है। 86 करोड़ की राशि निगम को पहले ही उपलब्ध हो चुकी है। 5000 स्ट्रीट लाइटें शहर को उपलब्ध करवाई जाएंगी। ईईएसएल श्रीनगर में सौ फीसदी स्ट्रीट लाइटें सात साल की अवधि के लिए लगाएगी। राज्यपाल ने इस अवसर पर 7400 स्ट्रीट लाइटें खरीदने की घोषणा भी की। उन्होंने जल्द ही श्रीनगर में मोबाइल कनेक्टिविटी बहाल करने का भरोसा दिया।

राज्यपाल ने कहा कि काउंसलरों के शिष्टमंडल को बाहरी राज्यों में स्टडी दौरे पर भेजा जाएगा ताकि वह देश के अन्य हिस्सों में नगर निगम के कार्यों की जानकारी हासिल कर सकें। उन्होंने काउंसलरों से कहा कि वह अपने संबंधित वार्डों के विकास को सुनिश्चित करने के लिए समर्पित भाव से कार्य में जुट जाएं।