शिमला: रामपुर से जिला परिषद सदस्य ने की आत्महत्या

शिमला: जिला शिमला के रामपुर से जिला परिषद सदस्य कविता कॉन्टू ने शिमला के आत्महत्या कर ली है। जानकारी के अनुसार कविता ने समहरहिल सांगटी के जंगलों में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या की है। कविता की उम्र करीब 26 वर्ष है। पुलिस मौके पर मौजूद है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

रामपुर उपमंडल के झाकड़ी वार्ड से जिला परिषद सदस्य हैं। मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। जानकारी के अनुसार आज सुबह बालूगंज पुलिस को सूचना मिली कि समरहिल के सांगटी क्षेत्र में जंगल में युवती का शव पेड़ से लटका है। जानकारी मिलते ही बालूगंज थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस दल मोके पर पहुंचा और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की।

फोरेंसिक विशेषज्ञों को भी मौके पर बुलाया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। कविता अपने माता-पिता की इकलोती संतान थी। कविता ने प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला से इतिहास में एमफिल की थी। इसके अलावा उसने यूजीसी की नेट परीक्षा भी उतीर्ण की थी। जिला परिषद चुनाव में वह माकपा समर्थित उम्मीदवार थीं। बहरहाल, पार्षद के इस तरह से आत्महत्या किए जाने से हर कोई सकते में है।

उधर, डीएसपी शिमला कमल वर्मा का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतक युवती कविता समरहिल क्षेत्र में पीजी में रह रही थी। उन्होंने बताया कि सागटी क्षेत्र में सड़क के नीचे शव पेड़ से लटका हुआ मिला है।