शिमला: राष्ट्रीय पुरुष मुक्केबाजी प्रतियोगिता में 300 बॉक्सर दिखाएंगे दम

राजधानी शिमला में चार से दस अक्तूबर तक राष्ट्रीय पुरुष मुक्केबाजी प्रतियोगिता होगी। ओलंपिक, एशियन गेम और वैश्विक स्तर के मुक्केबाज प्रतियोगिता में प्रतिभा के जौहर दिखाएंगे। सेवाएं, सेना, रेलवे, सहित देश भर से 38 टीमों के 300 मुक्केबाज प्रतियोगिता में भाग लेंगे। शनिवार को राज्य सचिवालय में युवा सेवा एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक ली।

खेल मंत्री ने बताया कि शिमला में चौथी विशिष्ट वर्ग की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन करने का हिमाचल को मौका मिला है। उन्होंने सभी संबंधित विभागों, मुक्केबाजों, अन्य खेल संस्थाओं और निजी भागीदारों से इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मुक्केेबाजी प्रतियोगिता एक बड़ा आयोजन है। इसे अन्य राज्यों से कठिन प्रतिस्पर्धा के बाद प्राप्त किया गया है।

हिमाचल प्रदेश मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष राजेश भंडारी ने बताया कि इससे पूर्व भी शिमला में पांच बार राष्ट्रीय स्तरीय मुक्केबाजी प्रतिस्पर्धा का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया था। उन्होंने बताया कि सेवाएं, रेलवे, थल, वायु और जल सेना, हरियाणा, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, मणिपुर, असाम, दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, मध्यप्रदेश, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, गोवा और आंध्र प्रदेश ने पहले से ही अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर दी है।