शिमला: राजभवन में मुख्यमंत्री, मंत्रियों और अफसरों ने दी राज्यपाल को विदाई

हिमाचल के राज्यपाल कलराज मिश्र शनिवार को राजभवन से राजस्थान के लिए रवाना हो गए। नए मनोनीत राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय 10 सितंबर को शिमला पहुंचेंगे और 11 को हिमाचल के मुख्य न्यायाधीश राजभवन में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। राजभवन में नए राज्यपाल के समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं।
शनिवार को राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र के लिए आयोजित विदाई समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत मंत्रिमंडल के सदस्य व प्रदेश सरकार के आला अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान मिश्र ने मुख्यमंत्री को वर्तमान प्रयासों के लिए बधाई दी और जनहित के और कामों पर फोकस करने की सलाह दी।

जाने से पहले मिश्र ने राजभवन में अपने एडीसी आईपीएस अधिकारी मोहित चावला को एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर एडीसी टाइटल ऑनर से सम्मानित भी किया। चावला इससे पूर्व सोलन जिले में बतौर पुलिस अधीक्षक कार्यरत थे जिन्हें पूर्व राज्यपाल आचार्य देवव्रत द्वारा विशेष पसंद पर राजभवन में तैनाती दी गई थी।

उनके कार्यकाल में उत्कृष्ट कार्य के लिए उन्हें दो बार प्रशस्ति पत्र दिया गया था। कलराज मिश्र ने समर्पित भाव से सेवा के लिए चावल की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने अन्य अधिकारियों के लिए उदाहरण प्रस्तुत किया है।