शिमला में सादगी से मनाया जाएगा क्रिसमस, सैलानियों को इन बातों का रखना होगा ध्यान

हिल्सक्वीन में इस साल क्रिसमस सादगी से मनाया जाएगा। शहर के होटलों में 100 फीसदी ऑक्यूपेंसी की संभावना है। होटल संचालक कोविड-19 के चलते पार्टियां नहीं करवा सकेंगे। पर्यटन विकास निगम के होटलों में भी पार्टियां नहीं होंगी। सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू में दी गई ढील में रात 10:00 बजे तक सैलानी होटलों से बाहर क्रिसमस का आनंद ले सकेंगे, 10 बजे तक सैलानियों को होटल लौटना होगा।

शहर में सार्वजनिक रूप से भी कोई कार्यक्रम नहीं होगा। चर्च में भी क्रिसमस का पर्व सादगी से मनाया जाएगा। क्रिसमस के मौके पर प्रार्थना के लिए चर्च के भीतर एक बार में 50 से अधिक लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा सामूहिक भोज भी नहीं होगा। शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद ने बताया कि होटलों में पार्टियां नहीं होंगी।

कसौली में न्यू ईयर पार्टियों की तैयारी
सरकार की ओर से कोविड-19 के खतरे के चलते लगाई गई बंदिशों के बावजूद सोलन जिले के कसौली में क्रिसमस और न्यू ईयर पर पार्टियों की तैयारी है। कसौली के कुछ मशहूर होटलों ने 25 से 30 हजार रुपये में स्पेशल पार्टी पैकेज बेचे हैं। 70 से 80 कमरों के होटलों में फुल ऑक्यूपेंसी पर करीब 100 से 150 लोग इन पार्टियों में शामिल होंगे। रात साढ़े दस बजे पार्टी होगी। होटल कैंपस में खुले स्थान पर आग जलाकर आसपास नाचने का भी बंदोबस्त किया गया है। कसौली होटेलियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राज कुमार सिंगला का कहना है कि कुछ होटलों में पार्टियां होंगी। सरकार की ओर से जारी एसओपी को फॉलो किया जाएगा। उपायुक्त सोलन केसी चमन का कहना है कि पुलिस को सख्त कार्रवाई को कहा गया है।
कुफरी और मशोबरा में भी पार्टियों की तैयारी

शिमला के कुफरी और मशोबरा के कुछ बड़े होटलों में भी पार्टी की तैयारी है। इन होटलों में भी चोरी-छिपे पार्टियां करवाने की तैयारी है। पर्यटन नगरी मनाली में इस वर्ष क्रिसमस पर मनाए जाने वाला जश्न फीका पड़ा है। पिछले साल क्रिसमस पर पैक रहने वाले होटल खाली पड़े हैं। क्रिसमस क्वीन भी इस बार नहीं चुनी जाएगी।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share