शिमला में तीन सगे भाई-बहन बने पंचायत प्रधान और उपप्रधान

हिमाचल प्रदेश के  पंचायतीराज चुनाव के पहले चरण में शिमला जिले के ठियोग विकास खंड के एक ही परिवार के तीन सगे भाई-बहन प्रधान और उपप्रधान चुने गए हैं। ठियोग की धमांदरी पंचायत में शशिकला शर्मा प्रधान पद पर निर्वाचित हुई हैं जबकि इनके भाई चमनलाल मनसागर उपप्रधान चुने गए हैं। सगी बहन सत्यादेवी शर्मा ठियोग की ही बलगाहर पंचायत में निर्विरोध प्रधान चुनी गई हैं। ठियोग विकास खंड में यह पहली बार है जब एक ही परिवार के तीन सगे भाई बहन पंचायतीराज चुनावों में प्रधान और उपप्रधान चुने गए हैं।

 प्रधान पद पर शशिकला शर्मा ने 668 मत हासिल कर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 278 मतों से हराया जबकि उपप्रधान पद पर चमनलाल मनसागर ने 629 मत हासिल कर 400 मतों से जीत दर्ज की। इनकी पिता स्वर्गीय हरिनंद शर्मा साल 1972 में धमांदरी पंचायत में वार्ड सदस्य का चुनाव जीते थे। नवनिर्वाचित उपप्रधान चमनलाल मनसागर करीब 10 वर्षों तक नवयुवक मंडल धमांदरी के अध्यक्ष रह चुके हैं। इनके बड़े भाई श्यामलाल शर्मा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चियोग में शास्त्री के पद पर सेवाएं दे रहे हैं।

सोशल मीडिया में खूब शेयर हो रही तीनों की फोटो
एक ही परिवार के तीन भाई बहनों को पंचायती राज चुनाव में प्रतिनिधित्व मिलने की सोशल मीडिया में खूब चर्चा है। मां सुनपा देवी के साथ तीनों भाई बहनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है।