शिमला: नाबालिग के साथ दुष्कर्म के 2 मामले आए सामने

हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) जिले में नाबालिग (Minor) के साथ दुष्कर्म (Rape) के 2 मामले सामने आए हैं

सांकेतिक तस्वीर

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) जिले में नाबालिग (Minor) के साथ दुष्कर्म (Rape) के 2 मामले सामने आए हैं. पहला मामला ठियोग थाना क्षेत्र का है, जहां रिश्तों को तार-तार करने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, एक शख्स पर अपनी 15 वर्षीय साली के साथ दुराचार करने का आरोप लगा है.

दूसरा मामला रामपुर (Rampur) क्षेत्र का का है. सोमवार सुबह एक व्यक्ति ने 16 वर्षीय युवती को अपनी हवस का शिकार बनाया. एसपी मोहित चावला ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पॉक्सो एक्ट (POCSO) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और दोनों मामलों के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. छानबीन की जारी है.

ठियोग में 33 वर्षीय आरोपी गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक ठियोग में पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह अपनी बहन के घर आई थी. घटना वाले दिन उसकी बहन किसी काम से ठियोग बाजार की तरफ गई थी. पीड़िता घर पर अकेली थी और आरोपी ने मौके का फायदा उठाकर जबरन दुष्कर्म किया. पीड़िता ने आपबीती परिजनों की सुनाई, उसके बाद थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई, आरोपी की उम्र 33 वर्ष बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार, रामपुर थाना क्षेत्र के तहत सोमवार सुबह एक 16 वर्षीय लड़की सुबह करीब 7 बजे घर से निकली था. घर से थोड़ी दूर एक सुनसान स्थान पर एक युवक मिला और उसने युवती के साथ जबरदस्ती की और बलात्कार किया. इस बाबत जब पुलिस को शिकायत मिली तो पीड़िता के बयान के आधार मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने बताया ने रामपुर थाने के एसएचओ मामले की छानबीन कर रहे हैं.