शिमला: चिड़गांव में फटा बादल, भारी तबाही

शिमला: जिला शिमला के चिड़गांव की खरशाली पंचायत में बादल फटने से भारी तबाही हुई। भारी बारिश से गड़सारी नाले में बाढ़ आने से तीन छोटे-बड़े पुल और सड़क बह गई है। महिला मंडल भवन में अस्थायी रूप से चल रहे प्राइमरी स्कूल में मलबा घुस गया है। भवन का पिलर क्षतिग्रस्त हो गया है।

तीन गांवों का संपर्क कट गया है। नाला आसपास की सैकड़ों बीघा जमीन को बहा ले गया है। लोगों के खेतों और सेब बगीचों को भारी नुकसान हुआ है। दो सप्ताह पहले ही गड़सारी स्कूल का भवन क्षतिग्रस्त होने से बाद बच्चों को दूसरी जगह शिफ्ट किया था। अब स्कूल के लिए नए भवन की चिंता सता रही है।

एसडीएम बीआर शर्मा ने बताया कि पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौके पर जाकर प्रभावित परिवारों को फौरी राहत दी है। संपर्क मार्ग खोले जा रहे हैं। उधर, रविवार दोपहर को राजधानी शिमला, कुल्लू, हमीरपुर, मंडी, रामपुर, किन्नौर समेत कई जिलों में बारिश हुई। मैदानी इलाकों में उमस झेल रहे लोगों को राहत मिली है।

हमीरपुर समेत अन्य क्षेत्रों में बारिश के अंधड़ से मक्की की फसल खेतों में बिछ गई है। राजधानी में झमाझम बारिश का पर्यटकों ने छुट्टी के दिन खूब मस्ती की। कुल्लू में जिला प्रशासन ने सैलानियों के साथ आम लोगों को ब्यास किनारे न जाने की हिदायत दी है।