शिमला: आवारा कुत्तों का का महिला पर हमला

शहर में लावारिस कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। शिमला के रामनगर की रहने वाली दिनेश सूद को सोमवार सुबह लावारिस कुते ने काट लिया। कुत्ते ने महिला की टांग पर कई जगह काटकर उसे लहूलुहान कर दिया। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है।
महिला के पति ने बताया कि लावारिस कुत्ता बीते 15 दिनों में पहले भी दो लोगों को काट चुका है। स्थानीय पार्षद को भी इस बारे में अवगत किया जा चुका है लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

गौरतलब है कि रविवार को मालरोड पर लावारिस कुत्तों ने कई लोगों को काट लिया था। वीकेंड पर छुट्टी मनाने शिमला पहुंचे सैलानियों को भी इन कुत्तों ने खूब परेशान किया था। रिज पर कुत्ते के काटने के बाद निगम की टीम ने उसे पकड़ लिया था। मालरोड पर नाज चौक और खेल परिसर के समीप आए दिन लावारिस कुत्ते लोगों पर झपटते हैं। इन दोनों जगहों पर 10 से 12 कुत्ते झुंड में रहते हैं।

मालरोड और रिज मैदान के अलावा शहर के उपनगरों में भी कुत्तों का आतंक है। न्यू शिमला, विकासनगर, खलीनी, पटयोग, जाखू, कृष्णानगर, छोटा शिमला आदि उपनगरों में सबसे ज्यादा लावारिस कुत्ते हैं। यह आए दिन स्कूली बच्चों पर भी हमले कर रहे हैं।