शादी में खाना बनाने और कोरोना के लक्षण वाले लोग टेस्ट करना सुनिश्चित करें: चेत सिंह

आनी:  शादियों और अन्य समारोहों में खाना बनाने वाले, ढाबा-रेस्त्रां में खाना बनाने वाले, दुकानदार, कोरोना लक्षण वाले मरीज, प्राथमिक संपर्क में आने वाले लोग एवं एहतियात के तौर पर अन्य लोग कोरोना टेस्ट करना सुनिश्चित करें। बिना टेस्ट के सामाजिक समारोहों में खाना न बनाएं। यदि समारोहों में बिना टेस्ट के लोग खाना बनाते हैं और खाना बनाने वाला कोई व्यक्ति कोविड पॉजीटिव हुआ तो वह बड़ी संख्या में लोगों को कोरोना संक्रमित कर सकता है। ये बात कहते हुए एसडीएम आनी चेत सिंह ने समारोह आयोजकों से अपील की है कि खाने बनाने वाले सभी लोग कोरोना टेस्ट अवश्य करवाएं। उनका कहना है कि आनी उपमंडल के सिसरी में कल सुबह (6 दिसंबर) 11 बजे कोरोना टेस्ट एक विशेष कैंप में लिए जाएंगे। ग्राम पंचायत कराड़, पोखरी और मुहान के लोगों के लिए ये कैंप लगाया जा रहा है। इस इलाके में स्थानीय लोग कोविड टेस्ट करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा 7 दिसम्बर को डिगेढ़ में कोविड 19 के सेंपल लेने के लिए 10 बजे के बाद विशेष कैंप का आयोजन होगा। इस दौरान भी लोग टेस्ट कराने जरूर आएं।  6 और 7 दिसम्बर को आनी अस्पताल में भी कोरोना टेस्ट किए जाएंगे।
इसी तरह निरमंड में भी कल 6 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग कोरोना टेस्ट करेगा। ये टेस्ट अस्पताल में 10 बजे के बाद आयोजित होंगे। इसमें भी उपरोक्त लोग अपना टेस्ट कराएं। 7 दिसम्बर को निरमंड के उर्टु में स्वास्थ्य विभाग कोरोना सेंपलिंग करेगा। इस दौरान भी इस क्षेत्र के लोग अपना टेस्ट कराएं ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।
एसडीएम चेत सिंह ने लोगों से अपील की है कि कोरोना के लक्षण होने पर टेस्ट अवश्य करें। घर पर रहकर इलाज न करें। इससे आपातकाल में कोरोना से निपटने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। डॉक्टरी सलाह से ही कोरोना का इलाज करें। उन्होंने लोगों से मॉस्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और बार बार हाथ धोने की अपील भी की है। सामाजिक समारोह के आयोजकों से उन्होंने विशेष अपील की है कि इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि समारोह में 50 से ज्यादा लोग न हो। प्रशासन की हर समारोह पर कड़ी नजर है यदि किसी समारोह में दिशा निर्देशों का उल्लंघन पाया गया तो नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।
आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर बाजार रविवार को बंद
एसडीएम चेत सिंह का कहना है कि रविवार को आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर बाजार बंद रहेगा। फल, सब्जी, दूध, दूध से बने पदार्थ सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी। इसके अलावा दवा की दुकानें भी खोलने के प्रदेश सरकार की तरफ से दिशा निर्देश मिले हैं। इसके अलावा बाजार बंद रहेगा।