हिमाचल: कोरोना से एक व्यक्ति की मौत, 148 नए मामले

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को जिला कांगड़ा में 68 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं प्रदेश में कोरोना के 148 नए मामले आए हैं। प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामलों का की संख्या 1695 पहुंच गई है। मृतकों की संख्या 3660 पहुंच गई है। कोरोना की जांच के लिए प्रदेश में गुरुवार को 8814 लोगों के सैंपल लिए गए।

पार्टियों को दो टूक, कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से करें पालन
चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने को कहा है।  प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने सभी पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक में यह बात कही। ऑल पार्टी मीटिंग के दौरान सीईओ ने सभी पार्टियों के प्रतिनिधियों को आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) की प्रतियां मुहैया कराईं। साथ ही सभी से संहिता का पूरी तरह पालन करने और शांतिपूर्ण तरीके से चुनावों को पूरा कराने में सहयोग के लिए कहा। सीईओ ने बताया कि आयोग का कोविड प्रोटोकाल को लेकर सख्त रुख है। किसी भी स्तर पर प्रोटोकाल का उल्लंघन होने पर सख्त कदम उठाए जाएंगे।

इस संबंध में पार्टियों को जानकारी दे दी गई है। बता दें, इस बार चुनावों में विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के लिए अधिकतम 30.80 लाख रुपये और लोकसभा चुनाव के लिए 77 लाख रुपये की अधिकतम खर्च की सीमा रखी गई है। इस राशि को सिक्योरिटी डिपॉजिट, जनसभा,  पोस्टर, बैनर, वाहनों और प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रचार के लिए खर्च कर सकेंगे। इस  खर्च को निर्धारित प्रोफार्मा में रिकॉर्ड कर आयोग को उपलब्ध कराना होगा। खर्च के लिए एक बैंक खाता खोलना होगा और उसी से ही व्यय किया जा सकेगा।